यूपी: पूर्वमंत्री अम्बिका चौधरी सपा में लौटने पर हुए भावुक, अखिलेश ने संभाला

लखनऊ। पूर्वमंत्री अम्बिका चौधरी और पूर्व विधायक सिबगतुल्ला अंसारी अपने-अपने समर्थकों के साथ शनिवार को समाजवादी पार्टी प्रदेश मुख्यालय में आयोजित अलग-अलग कार्यक्रमों में सपा में शामिल हो गए। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने दोनों को पार्टी की सदस्यता दिलायी। सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के करीबियों में शामिल रहे अम्बिका चौधरी पांच साल पहले सपा छोड़ बसपा में शामिल हो गए थे। अम्बिका चौधरी के साथ बसपा से चुनाव लड़ चुके राजनारायण यादव समेत कई अन्य नेता भी सपा में शामिल हुए।

सपा ने अम्बिका चौधरी के बेटे आनन्द चौधरी को बलिया से सपा के टिकट पर जिला पंचायत अध्यक्ष है। बेटे को टिकट मिलने के बाद इस साल जून में चौधरी ने बीएसपी से इस्तीफा दे दिया था। तभी से कयास लगाए जा रहे थे कि वे जल्द ही सपा में शामिल होंगे। अखिलेश यादव की मौजूदगी में पार्टी में शामिल होने के अवसर पर अम्बिका चौधरी भावुक हो गए और उनकी आखों से आंसू निकलने लगे। भावुकता के चलते अम्बिका चौधरी अपनी वापसी को लेकर मुश्किल से बोल पाए।

चौधरी को भावुक होते देख अखिलेश यादव ने उन्हें संभालते हुए कहा कि वह जो कहना चाह रहे है, वह कह नहीं पा रहे हैं, ऐसे में समझा जा सकता है कि उन्होंने कितने कष्टï में समाजवादी पार्टी छोड़ा होगा। मै इस बात का अहसास कर रहा हूं। यादव ने कहा कि अब उनकी कोशिश होगी कि नेता जी मुलायम सिंह यादव के सभी करीबी लोगों को एक साथ लाया जाए। याादव ने यह भी कहा कि मजूबत रिश्ते न जाने कैसे टूट जाते है, लेकिन अब सब ठीक हो रहा है। राजनीति में उतार चढ़ाव आते-रहते हैं। सही समय पर जो साथ रहे वही सच्चा साथी है।

उल्लेखनीय है कि अम्बिका चौधरी प्रदेश की मुलायम सिंह यादव और अखिलेश यादव दोनों के मुख्यमंत्रित्व काल में राजस्व मंत्री रहे थे।वहीं शनिवार को ही बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के बड़े भाई मोहम्दाबाद के पूर्व विधायक सिबकतुल्ला अंसारी भी अपने बेटो के साथ सपा में शामिल हुए। अंसारी 2007 में सपा से विधायक रह चुके हैं। बाद में वे अपने भाई अफजाल अंसारी की कौमी एकता दल में चले गए और 2012 में फिर विधायक चुने गए। 2017 में सिबगतुल्ला अंसारी बसपा से चुनाव लड़े और हार गए।

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने स्वागत करते हुए कहा कि भाजपा सरकार ने किसानों, नौजवानों को बर्बाद कर दिया है। नेताओं के सपा में पुन: शामिल होने से पार्टी को मजबूती मिलेगी। नेताओं के शामिल होने के अवसर पर नेता विरोधी दल राम गोविन्द चौधरी, सपा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल, पूर्वमंत्री नारद राय, पूर्वमंत्री राजेन्द्र चौधरी, पूर्व विधायक सनातन पाण्डेय समेत बलिया और गाजीपुर के कई नेता मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button