लखनऊ: होटल मालिक व मृतक के दोस्तों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज, जानें पूरा मामला

लखनऊ। मीना इन होटल के मालिक और मृतक के नशेड़ी दोस्तों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। 26 अगस्त को रजत की हत्या करके हत्यारे 27 अगस्त को इलाज के लिए उसे लेकर लोहिया अस्पताल पहुंचे थे। जहां डाक्टरों ने रजत को मृत घोषित किया तो यह लोग अस्पताल में ही उसका शव छोड़कर फरार हो गए थे। मृतक के पिता हरि सिंह सेंगर ने रविवार को होटल मालिक प्रमोद गुप्ता और उनके बेटे अनमोल, जतिन गुप्ता के साथ ही उसके दोस्त सलभ प्रताप सिंह रघुवंशी के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है।

उनका आरोप है कि रजत पर जतिन और उसके दोस्त चरस लाने का दबाव बना रहा था, जब उनके बेटे ने ऐसा नहीं किया तो इन लोगों ने मिलकर उसे जान से मार दिया। पुलिस इस मामले में कई लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। एसीपी विभूतिखंड अनूप सिंह ने बताया कि रविवार को पुलिस ने फॉरेंसिक टीम के साथ होटल के कमरा नंबर 203 से साक्ष्य एकत्र किए हैं। यहां से टीम ने खाली इजेक्शन की शीशियों समेत कई अन्य सामानों को जब्त किया गया है।

मृतक के पिता का कहना है कि बेटे से जब उनकी अंतिम बार बात हुई थी तब उसने बताया था कि वह जतिन, सलभ प्रताप सिंह रघुवंशी और अनमोल के साथ होटल में रुका हुआ है। जब वह मामले की छानबीन करने होटल पहुंचे तो कर्मचारियों ने उन्हें बताया कि इस नाम का कोई भी व्यक्ति यहां ठहरा है जबकि उसकी स्कूटी होटल के बाहर ही खड़ी थी। पिता का कहना है कि उसके बेटे की हत्या में होटल का पूरा स्टाफ शामिल है। उन्होंने बताया कि होटल मालिक के पुत्रों से भी मृतक की अच्छी मित्रता थी।

ड्रग्स सप्लाई का आरोप

रजत के भाई देवेंद्र का आरोप है कि होटल मालिक के बेटे अनमोल गुप्ता और जतिन गुप्ता अपने होटल में चरस और अफीम का नशा करते हैं। हाईप्रोफाइल लोगों को यहां कमरे बुक करके सभी प्रकार के नशे उपलब्ध कराए जाते हैं। उन्होंने बताया कि जतिन और अनमोल होटल से ही चरस और अफीम के साथ ही कई अन्य तरीके के महंगें नशे की सप्लाई भी करते थे।

पहले रजत भी इसी धंधे में था शामिल

देवेंद्र ने बताया कि रजत भी एक साल पहले बाराबंकी से चरस और अफीम लाकर होटल में पहुंचाता था। पिता के विरोध पर उसने यह काम साल भर पहले छोड़ दिया था और प्रापर्टी का काम करने लगा था।

विसरा सुरक्षित

एसीपी विभूतिखंड अनूप सिंह ने बताया कि पोस्टमार्टम में रजत के सिर पर दाहिने तरफ गहरी चोट का निशान मिला है। हालांकि इसके चलते उसकी मौत होने की आशंका कम ही है। उसका विसरा सुरक्षित रख लिया गया है। डाक्टरों की मानें तो रजत खुद भी बहुत ज्यादा नशे में था। इसीलिए हो सकता है कि उसके साथ जो कुछ किया गया हो वह इसका विरोध नहीं कर पाया हो। बहरहाल होटल को सीज कर दिया गया है। पुलिस की कई टीमें अलग-अलग बिन्दुओं पर मामले की जांच कर रही हैं। जल्दी ही मामले का खुलासा किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button