2022 में होने वाले यूपी विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी बसपा

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में होने वाले आगामी विधान सभा चुनाव 2022 को लेकर बहुजन समाज पार्टी (बसपा) तैयारियों में जुट गई हैं। बहुजन समाज पार्टी ‘हर बूथ-10 यूथ’ अभियान के तहत संगठन को मजबूत करने की योजना पर काम कर रही है।पार्टी 2022 के यूपी विधानसभा चुनावों को लेकर जिला और विधानसभा के स्तर पर समीक्षा करने के बाद अब मंडलों की बैठक कर रही है। बीएसपी सुप्रीमों मायावती बुधवार को 10 मंडलों के वरिष्ठ पदाधिकारियों के साथ बैठक कर पोलिंग बूथ को युद्धस्तर पर तैयार करने के निर्देश दिये ।

बैठक को संबोधित करते हुये मायावती ने कहा कि आत्मसम्मान, स्वाभिमान के महत्वाकांक्षी बीएसपी मूवमेंट के प्रति ईमानदारी निष्ठा तन मन धन से सभी पदाधिकारी व कार्यकर्ता कार्य करें । उन्होंने जोर देते हुये कहा कि बसपा के कार्यकर्ता डॉ भीमराव अंबेडकर और कांशीराम के मिशन को लोकतांत्रिक संघर्षों से मजबूत करने की जरूरत है।

उन्होंने आगे उन्होंने कांग्रेस,बीजेपी पार्टी पर हमला बोलते हुये कहा कि कांग्रेस के गलत कारनामों की वजह से यूपी और देश की सत्ता में भारतीय जनता पार्टी की सरकार आ गयी। वहीं बीजेपी राजधर्म निभाने के बजाए आरएसएस के संकीर्ण एजेंडे को लोगों पर थोपने में लगी हुई है।बीजेपी की गलत नीतियों की वजह से देश में गरीबी,महंगाई,तनाव और हिंसा व्याप्त है जिससे उत्तर प्रदेश की जनता पूरी तरह से त्रस्त और बदहाल है।

बीजेपी सरकार से जनता मुक्ति पाने को बेचैन है उन्होंने आगे कहा कि कोरोना से प्रदेश उबरा भी नहीं था बाढ़ की समस्या के साथ ही डेंगू से बच्चों की मौतें हो रही हैं। बच्चों की मौत अति दुखद और चिंतनीय जिसको लेकर प्रदेश सरकार की गंभीरता नहीं ले रही है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में हत्याओं का नया दौर शुरु होना चिंता का विषय है । इसके साथ ही जनता को महंगाई के और बोझ से लादने के लिए रसोई गैस की कीमत में वृद्धि की गयी जो सरकार का गरीब विरोधी कदम है।

अधिक से अधिक संख्या में युवाओं को जोड़ने का लक्ष्य

पार्टी के आलाकमान के निर्देश पर मंडल स्तर के सभी पदाधिकारियों के कार्यों की समीक्षा रिपोर्ट इस महीने के अंत दी जाएगी। इसके साथ ही नए सदस्यों को पार्टी से जोड़ने का काम भी किया जा रहा हैं। उन्होंने बताया कि पार्टी कार्यकर्ताओं को ज्यादा से ज्यादा संख्या में युवाओं को जोड़ने की जिम्मेदारी दी गयी हैं। ऐसे में हर एक कार्यकर्ता को बूथ स्तर पर 10 युवा को जोड़ने के लिए कहा गया है।

Related Articles

Back to top button