बाराबंकी: अलग-अलग थाना क्षेत्रों में फांसी पर लटकते मिले शव, जांच में जुटी पुलिस

बाराबंकी। जिले के अलग-अलग थाना क्षेत्रो मे संदिग्ध अवस्था फांसी पर साड़ी के सहारे झूलते हुऐ दो शवों को पुलिस ने बरामद किया। सम्बन्धित थाने की पुलिस ने उनका पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिये भेजे जाने के बाद उनकी मौत की गुत्थी सुलझाने मे जुट गयी है। प्राप्त जानकारी के अनुसार मसौली थाना क्षेत्र के ग्राम पूरेभगई निवासी अमीर सिंह यादव (25) पुत्र बृच्छराज का शव बीती रात घर की दूसरी मंजिल पर पड़े टिनसेट के एंगिल के सहारे साड़ी से झूलता मिलने के बाद उसके घर मे मातम पसर गया।

बीती रात अमीर सिंह के घर मे श्रीकृष्ण उत्स्व की छट्ठी का भजन-पूजन चल रहा था, जिसमें वह शामिल भी था। रात करीब साढ़े 11 बजे ज़ब पूजा होने के बाद सबको प्रसाद बाँटने के बाद अमीर यादव की माँ सत्यनाम देवी ज़ब छत पर गयी तो देखा कि उसका पुत्र पत्नी कि साड़ी के सहारे फांसी पर मृत लटका हुआ था। जो एक दो वर्ष की पुत्री का पिता भी था।

दूसरा मामला थाना मोहम्मदपुर खाला क्षेत्र के ग्राम बल्लोपुर निवासी रामसिंह चौहान (30) पुत्र स्व. हरिद्वारी का शव संदिग्ध परिस्थितियों मे घर से आधा किलोमीटर दूर गॉव के चेतराम के खेत मे लगे बबूल के पेड़ से अपनी पत्नी बड़की की साड़ी से झूलता सुबह टहलने गये ग्रामीणों ने देखा। इस सूचना को आधार बनाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने पड़ताल करने के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया। ग्रामीणों का कहना है कि रामसिंह के आगे पीछे कोई नहीं था। बीते 6-7 वर्षो से देवा थाना क्षेत्र के ग्राम बचनीपुरवा निवासी बड़की अपने पति को छोड़ कर उसके साथ जीवन यापन कर रही थी।

मृतक के पास ले देकर एक बिना छत का मकान ही है, जो मजदूरी करके अपना भरण-पोषण करता था। दोनों मामलो में एक बात बिल्कुल एक जैसी रही की फांसी पर लटके शव साड़ी से लटकते मिले है, फिलहाल पुलिस अपना काम कर रही है। पोस्टमार्टम हॉउस पहुंचे सपा के पूर्व कैबिनेट मंत्री सिंह गोप ने मृतक के परिजनों से जानकारी प्राप्त की। गोप के साथ जैदपुर विधानसभा सीट से रहे पूर्व विधायक रामगोपाल रावत और हशमत अली गुड्डू भी मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button