बाराबंकी: शिक्षक दिवस पर बोले विधायक- सबसे ऊंचा होता है अध्यापक का स्थान

बाराबंकी। शिक्षक का स्थान सबसे ऊंचा है। घर की पहली शिक्षा तो माता-पिता से बेटे और बेटियों को मिलती है। लेकिन असली शिक्षा शिक्षक ही देता है। उक्त बात राजकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान में आयोजित जनपद स्तरीय प्रशिक्षक सम्मान समारोह में रामनगर क्षेत्र के भाजपा विधायक शरद कुमार अवस्थी ने कही। सम्मान समारोह का संचालन विद्यालय के प्रधानाचार्य दीपक कुमार यादव ने किया।

कार्यक्रम में सबसे पहले मुख्य अतिथि ने सभागार में स्थित भारत रत्न डा. सर्वपल्ली राधाकृष्णन की प्रतिमा का माल्यार्पण करते हुए दीप प्रज्जवलित कर किया। श्री अवस्थी ने प्रशिक्षकों को प्रोत्साहित करते हुए देश की प्रगति में तकनीकि शिक्षा के महत्त्व की चर्चा करते हुए प्रशिक्षक के योगदान के बारे में बताया। साथ ही देश के अच्छे भविष्य की परिकल्पना की गयी एवं लगन और मेहनत से कार्यरत रहने के लिए उत्साहित किया गया।

भाजपा विधायक ने संदीप वर्मा, आशुतोष प्रताप सिंह यादव, राजकुमार वर्मा, अनुराग शेखर, अर्पित गुप्ता को उनके पिछले पांच साल के कार्यकाल में सराहनीय कार्य करने के लिये पुरस्कृत भी किया। इस मौके पर लक्ष्मी शंकर शुक्ला, आशीष कुमार कौशिक के साथ में अनुदेशक और कार्यदेशक मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button