रायबरेली: जहरीला पदार्थ खाने से युवक की मौत, पहले भी कर चुका था कोशिश

रायबरेली। जिले के खीरों थाना क्षेत्र के पाहो गांव में बुधवार की सुबह एक युवक ने संदिग्ध हालत में जहरीला पदार्थ निगल लिया। हालत बिगड़ने पर उसे सीएचसी खीरों पहुंचाया गया जहां से उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। वहीं जिला अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी। बताते हैं कि अवधेश कुमार उर्फ लल्लू पुत्र 26 वर्ष पुत्र राधेश्याम निवासी फुरसतगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत हिंदू का पुरवा अमेठी बीते एक दशक से पाहो गांव के स्व कैप्टन कमलेन्द्र बहादूर सिंह के यहां रहकर उनके खेती व नलकूल की रखवाली करता था।

ग्रामीणों के अनुसार मृतक का गांव में एक युवती से प्रेम प्रसंग चल रहा था। इस दौरान युवती से अनबन होने के कारण मृतक ने बीती 21 जुलाई की शाम चाकू से अपना गला काटकर आत्महत्या का प्रयास किया था। बुधवार को लालू यादव ने सुबह जहरीला पदार्थ खा लिया। हालत बिगड़ने पर आसपास के लोगों को इसकी जानकारी हुई। जिसके बाद एम्बुलेंस बुलाकर उसे सीएचसी खीरों लाया गया। जहां प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया।

इलाज के दौरान जिला अस्पताल में लालू यादव की मौत हो गयी। अस्पताल की सूचना पर पहुंची खीरों पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम रिपोर्ट हेतु भेज दिया। मृतक लालू यादव बीते एक दशक से पाहो गांव के सेवा निवृत्त कैप्टन स्व कमलेन्द्र सिंह की खेती व नलकूप की देखभाल करता था। कुछ समय पूर्व स्व कमलेन्द्र सिंह बीमार हुए तथा लालू को अपनी सेवा करने के लिए रायबरेली बुला लिया लेकिन प्रेम प्रसंग में दीवाना लालू थोड़े दिन बाद ही अपने मालिक को छोड़कर वापस पाहो गांव आ गया था।

इस दौरान कमलेन्द्र सिंह की मौत हो गयी। जिसके बाद उनके पुत्र गोपाल जी ने पिता की सेवा नहीं करने से नाराज होकर गांव की खेती व नलकूप की रखवाली का कार्य लालू को हटाकर किसी दूसरे को सौंप दिया था। प्रभारी निरीक्षक हरिशंकर प्रजापति ने बताया कि मृतक के परिजनों को घटना की जानकारी देते हुए शव की पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया हैं। घटना की जांच के बाद आवश्यक कार्यवाही की जाएगी।

Related Articles

Back to top button