लखनऊ: खनन माफिया ने अधिकारी व होमगार्ड पर किया जानलेवा हमला, जानें वजह

लखनऊ। राजधानी में खनन माफिया के हौसले ​बुलंद हैं। पुलिस-प्रशासन का भी इनके अंदर खौफ नहीं है। रात होते ही ग्रामीण क्षेत्रों में अवैध खनन के साथ सड़कों पर डम्पर दौड़ने लगते हैं। रविवार रात को अवैध खनन की सूचना मिलने पर टीम सहित जांच पर निकले राजधानी के खनन अधिकारी डीके आर्या, ड्राइवर और होमगार्ड को खनन माफिया ने डंडों से बुरी तरह पीटा और मिट्टी का डम्पर लेकर फरार हो गए। जिसमें खनन अधिकारी सहित ड्राइवर और दो होमगार्ड बुरी तरह घायल हो गए।

खनन अधिकारी ने मोहनलालगंज थाने में सरोजनीनगर के गौरी निवासी संतोष यादव, अभिषेक यादव, उत्तरगांव मोहनलालगंज निवासी कमल किशोर और एक अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ एफआईआर दर्ज करायी है। खनन अधिकारी डीके आर्या ने बताया कि 12 सितंबर की रात लगभग 10:37 बजे बिजनौर के पास ग्राम सिसेंडी व हिलगी में साधारण मिट्टी के अवैध खनन की सूचना मिली थी। जिस पर ड्राइवर राजकुमार शुक्ला, होमगार्ड रामसेवक, रामदास और राजकुमार के साथ जांच पर निकले तो इंस्टीट्यूट आफ मेडिकल साइंस अर्जुन नगर के सामने मोहनलालगंज रोड पर एक मिट्टी लदा डम्पर रोका गया जिसका नम्बर मिटा था जिस पर संकट मोचन लिखा था।

ड्राइवर ​मिट्टी के परिवहन का प्रपत्र नहीं दिखा सका जिस पर डम्पर मोहनलालगंज थाने ले जाने लगे। इतने में ही एक काले रंग की स्कार्पियो यूपी 32 जेई 0129 व एक सफेद रंग की मारुति स्विफ्ट डिजायर यूपी 32 एचसी 0960 से कुछ लोग आए और डम्पर रोककर गाली गलौज करने लगे। जब हम लोग डम्पर आगे ले जाने लगे तो उन्होंने डंडों से हम पर हमला बोल दिया। जिसमें ड्राइवर के साथ होमगार्ड को गंभीर चोटें आयी हैं।

Related Articles

Back to top button