काबुल: बंदूकधारी बदमाशों ने भारतीय कारोबारी को किया अगवा, अभी तक नहीं मिला सुराग

काबुल। बीते मंगलवार को अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में एक भारतीय कारोबारी को अगवा कर लिया गया है। जिसके बारे में अभी तक कोई खबर नहीं है। जानकारी के मुताबिक बंसारी लाल को बंदूकधारी बदमाशों ने उस समय अगवा कर लिया जब वो दफ्तर की तरफ जा रहे थे। जानकारी के मुताबिक उनकी कार को पीछे से धक्का मारा गया और फिर बंदूक की नोक पर अगवा कर लिया गया।

तालिबान की तरफ से इलाके को सील करके छापेमारी भी की गई लेकिन कामयाबी नहीं मिली। पूरा मामला फिरौती से जुड़ा बताया जा रहा है। इंडियन वर्ल्ड फोरम के अध्यक्ष पुनीत सिंह चंढोक ने कारोबारी के अपहरण को लेकर बताया है कि तालिबानियों ने उनका अपहरण कर लिया है। कारोबारी अफगान मूल के हैं और उनका नाम बंसरी लाल अरेन्देही है।

दिल्ली-एनसीआर में रहता है कारोबारी का परिवार

चंढोक ने बताया कि बंसरी का परिवार दिल्ली एनसीआर में रहता है। स्थानीय जांच एजेंसियों ने अपहरण के संबंध में केस दर्ज कर उनकी खोजबिन कर रही है। हालांकि अभी तक सफलता हाथ नहीं लगी है। कारोबारी के अगवा होने की सूचना विदेश मंत्रालय को भेज दी गई है। साथ ही सरकार से अपील की गई है कि जल्द इस मामले में हस्तक्षेप करें और अगवा कारोबारी को जल्द से जल्द छुड़ाया जाए।

दवा उत्पादन का करते हैं काम

चंढोक ने बताया कि बंसरी की उम्र करीब 50 साल है और अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में दवा उत्पादन का काम करते हैं। तालिबानियों ने उन्हें मंगलवार सुबह करीब 8 बजे दुकान के पास से किडनैप कर लिया। उन्होंने बताया कि तालिबानियों ने बंसरी के साथ दवा कंपनी में काम करने वाले लोगों का भी अपहरण कर लिया था लेकिन वो लोग किसी तरह उनके गिरफ्त से भागन में सफल रहे। तालिबानियों ने अपहरण के बाद स्टाफ को जमकर पीटा।

Related Articles

Back to top button