राजधानी में बारिश से हाहाकार, कई इलाके डूबे, एयरपोर्ट के रनवे पर पानी भरा

लखनऊ। 24 घंटे से लगातार हो रही बारिश से उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के कई इलाके डूब रहे हैं। यहां सडक़ों से लेकर घरों तक में पानी भर गया है। पहली बार लखनऊ पुलिस ने बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। कमिश्नर की ओर से जारी अलर्ट में लोगों से घरों में ही रहने की अपील की गई है। कहा गया है कि जरूरी हो तभी लोग अपने घरों से बाहर निकलें। बिजली के खंभों और तार से बचने की सलाह दी गई है। लोगों के घरों में बेड और किचन तक में नाले का गंदा पानी भर गया है।

आरटीओ दफ्तर, चारबाग रेलवे स्टेशन, गोमती नगर स्टेशन में भी पानी भर गया है। एयरपोर्ट का रनवे भी पानी से डूब गया है। कई फ्लाइट्स प्रभावित बताई जा रही हैं। नगर आयुक्त अजय द्विवेदी ने तेज बारिश के बीच ही गोमती नदी का जलस्तर चेक किया। शहर का अधिकतम तापमान गिरकर 22 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया है। सितंबर में ही नवंबर-दिसंबर जैसी ठंड का एहसास होने लगा। गोमती नगर, हजरतंगज, बालू अड्डा, प्रयाग नारायण रोड, जानकीपुरम, श्रृंगारनगर, फैजुल्लागंज, आलमबाग, चारबाग, हुसैनगंज, कैंट, कैसरबाग, अमीनाबाद, चौक, ठाकुरगंज, मवैया में सबसे ज्यादा हालत खराब हैं।

इसके अलावा महानगर गोल मार्केट, कपूरतला, विकासगंज जैसे कई अन्य इलाके भी प्रभावित हैं। राजधानी लखनऊ में पिछले 24 घंटे से लगातार बारिश हो रही है। 9 घंटे के अंदर 100 मिमी यानी चार इंच से ज्यादा बारिश हो चुकी है। अभी भी लगातार पानी गिरने का सिलसिला जारी है। हालात यह हो गए लखनऊ के आधा दर्जन से ज्यादा इलाकों में पेड़ सडक़ पर गिर गए है।

Related Articles

Back to top button