बाराबंकी: बारिश ने खोली जैदपुर नगर पंचायत की पोल, विकास की हकीकत आई सामने

बाराबंकी। बारिश के मौसम ने जाते जाते ज़ैदपुर नगर पंचायत की छुपी पोल को एक दिन की तेज हवाओं के साथ मुसलाधार बारिश में खोलकर रखदी है। नगर पंचायत द्वारा नालों की कराई गई सफाई व्यवस्था व विकास कार्यों की हकीकत सामने आगई है। कस्बे के ज्यादातर वार्ड व मोहल्लों की सड़कों और रास्तों में पानी भर गया। जिससे कस्बा वासियों को सड़कों पर पैदल निकलना मुश्किल हो गया।

नगर पंचायत सीमा से सटे हुए वसीनगर,इस्लाम नगर,बुनकर कालोनी,अब्दुल्लापुर,गुलरिहा,गोठिया गाँव में भी ज़ैदपुर के नालों की सही तरीके से सफाई नही होने से पानी भर गया। नगर पंचायत के मोहल्ला छेदाकटरा,बड़ापूरा,नयापुरा,उसरी, मेहंदीकटरा,महमूदपुर, शाह कटरा, राईस कटरा, मुक्खिन, अहिरान की सड़कों और रास्तों पर पानी भर गया। ज़ैदपुर बाराबंकी मुख्य मार्ग के दिनों तरफ नालों पर अवैध कब्जे किये हुए दुकानदारों की वजह से नाले की सफाई नहीं कराई गई।

जिससे ज़ैदपुर विद्युतउप केंद्र पूरी तरह से पानी भर गया। करंट आने के डर से बिजली आपूर्ति बंद करनी पड़ी। जिससे क्षेत्र वासियों को काफी परेशानी हुई है। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जैदपुर परिसर में पानी भर जाने से अस्पताल में ड्यूटी करने वाले डॉक्टर व कर्मचारियों के साथ मरीजों को पानी में पिलाकर इलाज कराने के लिए जाना पड़ा। मूसलाधार बारिश से किसानों को काफी नुकसान हुआ है। खेत में पानी भर जाने से फसलें बर्बाद गई है।

वहीं श्मशानघाट व कब्रिस्तान पानी में डूब जैसे गए हैं। कई जगह पेड़ गिरने से रास्ता जाम हो गया। तेज हवाओं के साथ बारिश होने से लोग घरों में कैद रहे। बिजली गुल रहने से लोगों को काफी दिक्कत भी हुई। और कस्बे के रास्तों में पानी भर जाने से लोग घर से भी निकलने से बचते रहे।

Related Articles

Back to top button