पत्रकारों के परिजनों को जल्द मिलेगा आयुष्मान योजना का लाभ : नवनीत सहगल

लखनऊ। राज्य मुख्यालय पर मान्यता प्राप्त पत्रकारों के परिवारीजनों को जल्द आयुष्मान योजना का लाभ मिलेगा। अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने यह आश्वासन दिया। नवनीत सहगल गुरुवार को एनेक्सी भवन में उत्तर प्रदेश राज्य मुख्यालय मान्यता प्राप्त संवाददाता समिति के नवनिर्वाचित पदाधिकारियों के प्रमाण पत्र कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद पत्रकारो के आवास के लिए सरकार निशुल्क जमीन चिन्हित कर रही है। निर्माण की लागत पत्रकारों को स्वयं वहन करना होगा। उन्होंने कहा कि सरकार पत्रकारों के पेंशन योजना पर भी गंभीरता से विचार कर रही है।
इससे पूर्व संवाददाता समिति के नवनिर्वाचित अध्यक्ष हेमंत तिवारी ने पत्रकारों की पेंशन, आवास और पीजीआई में पत्रकारो के परिवारीजनों को भी इलाज की सुविधा दिए जाने की मांग रखी।

समिति के सचिव शिव शरण सिंह ने अन्य राज्यों की तरह प्रदेश में पेंशन योजना लागू करने की मांग की। इस अवसर पर नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को अपर मुख्य सचिव सहगल, सूचना निदेशक शिशिर व अपर निदेशक अंशुमान त्रिपाठी ने प्रमाण पत्र वितरित किए। कार्यक्रम में कोरोना संक्रमण में दिवंगत हुए पत्रकारों को दो मिनट का मौन रखकर शोक व्यक्त किया गया।

Related Articles

Back to top button