यूपी: जनरथ बसों में मिलेगी ऑनलाइन सीट, किराया भी होगा सस्ता

लखनऊ। दीपावली में इस बार बसों से घर पहुंचने वालों को सस्ती दरों में वातानुकूलित सेवा मिलेगी। वॉल्वों और स्कैनिया बसों के विकल्प के रूप में परिवहन निगम ने जनरथ बसों को लगाया है। इसके चलते यात्री सस्ते किराए में जनरथ बसों में अपनी सीट ऑनलाइन बुक करा सकेंगे। परिवहन निगम ने 125 बसों को ऑनलाइन सेवा में शामिल कर दिया है। इनमें थ्री बाई टू सीटर बसें शामिल हैं।

परिवहन निगम के अधिकारियों के अनुसार जनरथ बसों को किराया वॉल्वों-स्कैनिया से कम और साधारण बसों से थोड़ा अधिक है। जिन रूटों पर त्योहार में सबसे अधिक भीड़ होती है, जनरथ बसों को उन पर लगाया गया है। इन बसों में यात्री एडवासं और तत्काल बुकिंग करा सकेंगे। वर्तमान में दिल्ली रूट पर 32 एसी जनरथ बसें लगाई गई हैं। क्षेत्रीय प्रबंधक पल्लव बोस के अनुसार हाई एंड लग्जरी बसों का अनुबंध खत्म हो चुका है। ऐसे में यात्रियों के लिए एसी जनरथ बसों का विकल्प दिया गया है। इन बसों का संचालन लखनऊ क्षेत्र के आलमबाग, कैसरबाग, चारबाग बस स्टेशनों से होगा। इन बसों में यात्री एडवांस बुकिंग 25 अक्टूबर से करा सकेंगे।

इन बसों से प्रमुख जगहों का किराया इस प्रकार है
लखनऊ से इन शहरों के बीच किराया (रुपये में)- दिल्ली-960, जयपुर-1240, बनारस-490, मुज्जफ्फरपुर-900, देहरादून-880, गोरखपुर-480।

Related Articles

Back to top button