बाराबंकी: ऐतिहासिक दशहरा मेले में रावण दहन के बाद हुआ श्रीराम का राजतिलक

बाराबंकी। जिले के रामसनेहीघाट में दशानन के वध के उपरांत नगर भ्रमण व राजगद्दी कार्यक्रम में भिटरिया में भगवान राम सहित पूरे रामदरबार की आरती उतारी गई। इसके उपलक्ष्य में नगरवासियों ने भोजन कर खुशी मनाई। विगत वर्षों की भांति कोविड-19 संक्रमण पर काबू पाए जाने के बाद इस वर्ष भी दशहरा के दिन सुमेरगंज कस्बे के दशहराबाग में आयोजित राम रावण युद्ध मे रावण वध के दूसरे दिन भगवान रामदरबार की झांकी को नगर भ्रमण कराया गया।

जिसमें नागवासियों ने अपने घर पर भगवान के दरबार की झांकी की आरती उतारी और भोग लगाया। नगर भ्रमण के पश्चात झांकी भिटरिया स्थित प्रमोद वैश्य के प्रांगण में आयोजित राजगद्दी कार्यक्रम में विशाल जनसमूह के साथ पहुंची जिसमें लोग वाहनों के साथ चलते हुए थिरक रहे थे। राजगद्दी कार्यक्रम में पहले से मौजूद दरियाबाद विधायक सतीश चंद्र शर्मा, अवधेश श्रीवास्तव, प्रमोद वैश्य सहित सभी उपस्थित संभ्रांत लोगों ने पुष्प वर्षा कर आरती उतारी।

उसके बाद भगवान को भोजन करवाकर सभी ने प्रसाद के रूप में भोजन किया। कार्यक्रम में भाजपा के जिला उपाध्यक्ष प्रमोद तिवारी, उपजिलाधिकारी विजय द्विवेदी, सीओ रघुवीर सिंह, प्रभारी निरीक्षक अजय त्रिपाठी, शुभम वैश्य, अंकित वैश्य, पुत्तन , रमेश गुप्ता, सुरेंद्र कौशल, अंकुर, सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button