अयोध्या: किसानों के लिए कहर बनी तेज हवा संग बारिश

अयोध्या। जनपद में दो दिनों से हो रही बारिश ने सबको तर-बतर कर दिया है। सोमवार को बादलों के बीच से सूर्य देवता दिनभर आंख मिचौली खेलते रहे। कभी तेज तो कभी धीमी बारिश में हर कोई भीगता नजर आया। शाम होने तक हवाओं ने मौसम में ठंड घोल दी। मौसम विभाग की मानें तो मंगलवार को भी जनपद के कई इलाकों में छिटपुट बारिश की संभावना है। अयोध्या जिले में हल्की बारिश के साथ 20-25 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से ठंडी हवाएं चलीं।

मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार सोमवार को 7.6 मिलीमीटर वर्षा का अनुमान लगाया गया है। वर्षा का यह क्रम मंगलवार को भी जारी रह सकता है। अयोध्या जिले व उसके आसपास क्षेत्रों में बेमौसम बारिश ने खेतो में खड़ी धान की फसल को काफी नुकसान पहुंचाया है। अब किसानों के सामने समस्या पैदा हो गई कि कैसे बची धान की फसल को वर्षा से बचाया जाए। गोसाईगंज निवासी किसान दीपक का कहना है बेमौसम बारिश ने सब कुछ बर्बाद कर दिया।

बीकापुर के मनोज ने कहा कि त्योहारी सीजन में इस तरह बेमौसम बारिश काफी नुकसानदायक हैं। धान की फसलें अगले माह कटनी है। ऐसे में यह बारिश हमारे लिए बज्रपात से कम नहीं है।

बारिश ने खोली की व्यवस्था की पोल
बारिश से शहर में जगह-जगह जलभराव की समस्या पैदा हो गई है, जिससे आवागमन में बाधा उत्पन्न हो रही है। कई मुख्य मार्गों पर जलभराव की समस्या पैदा हो गई है। डीएम आवास से मऊशिवाला जाने वाले रास्ते में गद्दोपुर के पास पुल के नीचे व जनौरा में जल भराव की समस्या पैदा हो गई है।

Related Articles

Back to top button