राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर कसा तंज, बढ़ती महंगाई के खिलाफ किया ये बड़ा एलान

नई दिल्ली। बढ़ती महंगाई के खिलाफ विपक्ष लगातार केंद्र सरकार पर हमलावर है। इस बीच पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर मोदी सरकार पर तंज कसा है। राहुल गांधी ने कहा है कि पेट्रोल दामों पर टैक्स डकैती बढ़ती जा रही है. कहीं चुनाव हों तो थोड़ी रोक लगे।

कांग्रेस ने बढ़ती ईधन कीमतों के खिलाफ व्यापक आंदोलन करने का फैसला लिया है। पार्टी पेट्रोल और डीजल की कीमतों में वृद्धि के खिलाफ 14 नवंबर से 29 नवंबर तक ‘व्यापक आंदोलन’ करेगी। कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि हम पेट्रोल और डीजल की कीमतों में वृद्धि के खिलाफ लगातार आंदोलन करने जा रहे हैं, 14 नवंबर से 29 नवंबर तक बड़े पैमाने पर अभियान चलाएंगे।

‘पदयात्रा’ करेंगे कांग्रेस नेता

कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि कांग्रेस नेताओं द्वारा अपने-अपने क्षेत्रों में ‘पदयात्रा’ निकालने का भी कार्यक्रम है। उन्होंने बताया कि इन 15 दिनों के दौरान एक सप्ताह तक पूरी कांग्रेस समितियां पूरे देश में अपने-अपने क्षेत्रों में ‘पदयात्रा’ करेंगी। इस बीच, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम ने भी ईंधन की कीमतों में वृद्धि को लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोला और कहा कि भारतीय रिजर्व बैंक के सुझाव के अनुसार करों को कम किया जाना चाहिए।

पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने चेन्नई में कहा, “यह केवल सरकार का लालच है जिसने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में वृद्धि की है। इसलिए आरबीआई कहता है कि पेट्रोल डीजल की कीमतें कम कराधान के दायरे में हो। आरबीआई बार-बार सरकार से कह रहा है कि कीमतें घटनी चाहिए।

Related Articles

Back to top button