गांधी प्रतिमा के सामने अनशन पर बैठे सपा विधायक का हाथ बांधकर लगाई ड्रिप

लखनऊ। राजधानी में गांधी प्रतिमा के पास 3 दिन से अनशन कर रहे विधायक राकेश प्रताप सिंह को शुक्रवार रात पुलिस जबरन उठाकर अस्पताल ले गई है। उन्हें अस्पताल में ले जाकर हाथ बांधकर ड्रिप लगाई गई है। यूपी के अमेठी की गौरीगंज सीट से विधायक अपने क्षेत्र की दो जर्जर सडक़ों का दोबारा निर्माण नहीं होने से नाराज होकर अनशन पर थे। विधायक का कहना है कि जनता के लिए उनका संघर्ष जारी रहेगा। विधायक खुद को हटाने और अस्पताल में ड्रिप लगाने की हर गतिविधि की जानकारी सोशल मीडिया पर अपडेट कर रहे हैं।

पहले ट्ववीट में लिखा कि चेकअप होने के बाद प्रशासन द्वारा मुझे जबरन सिविल अस्पताल ले जाया जा रहा है। शासन व प्रशासन का मुझे इस तरह से ले जाना मेरे मूल अधिकारों का हनन है। मेरा आमरण अनशन मेरी जनता की मांगों के पूरी होने तक जारी रहेगा। दूसरे ट्ववीट में लिखा कि मैं अपने अनशन के पहले दिन से लोकतांत्रिक तरीके से अनशन पर था, ना मेरी ओर से ना मेरे समर्थकों की ओर से कोई ऐसा कृत्य किया गया जिससे सामाजिक संतुलन बिगड़े।

शासन व प्रशासन द्वारा मुझे जबरन सिविल अस्पताल लाया गया और मेरे दोनों हाथ बांधकर जबरन ड्रिप लगाई। अमेठी के गौरी गंज विधानसभा क्षेत्र से लगातार दूसरी बार विधायक चुने गए राकेश प्रताप सिंह ने 31 अक्टूबर को विधानसभा की सदस्यता से त्यागपत्र दे दिया था। विधायक ने त्यागपत्र विधानसभा अध्यक्ष से मिलकर दिया था। इसके बाद विधायक लखनऊ में ळच्व् पहुंचे और धरना शुरू कर दिया। विधायक अपने क्षेत्र की दो जर्जर सडक़ों का पुर्ननिर्माण नहीं होने से नाराज हैं। विधायक ने इस संबंध में पिछले दो अक्तूबर को जिला प्रशासन को ज्ञापन देकर अंतिम चेतावनी दी थी।

Related Articles

Back to top button