कार्यकारिणी से पहले भाजपा के राष्ट्रीरय पदाधिकारियों की बैठक शुरू

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की दो दिवसीय राष्ट्री य कार्यकारिणी की बैठक से पहले सोमवार को पार्टी के राष्ट्री य पदाधिकारियों की एक बैठक शुरू हुई. राजधानी स्थित भाजपा मुख्यालय में हो रही इस बैठक की अध्यक्षता अध्यक्ष जे.पी. नड्डा कर रहे हैं. बैठक में भाजपा के सभी राष्ट्रीय पदाधिकारियों के अलावा सभी प्रदेशों के अध्यक्ष और संगठन महामंत्री तथा मंत्री शामिल हैं.
इस बैठक में राष्ट्री य कार्यकारिणी के लिए कार्यसूची को अंतिम रूप दिया जाएगा. इसके बाद शाम चार बजे नई दिल्ली नगरपालिका परिषद (एनडीएमसी) के कन्वेंशन सेंटर में कार्यकारिणी की बैठक आरंभ होगी. इसकी शुरुआत अध्यक्ष नड्डा के भाषण से होगी. दो दिन तक होने वाली इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, केन्द्री य गृह मंत्री अमित शाह सहित कई केन्द्री य मंत्री, भाजपा शासित राज्योंक के मुख्यंमंत्री और पार्टी के वरिष्ठ नेता शामिल होंगे.
प्रधानमंत्री मंगलवार को बैठक के समापन सत्र को सम्बोाधित करेंगे. राष्ट्री य कार्यकारिणी की बैठक में शामिल होने से पहले दिन प्रधानमंत्री मोदी सोमवार को दोपहर बाद पटेल चौक से एनडीएमसी कन्वेंशन सेंटर तक रोड शो भी करेंगे. प्रधानमंत्री के रोड शो के मद्देनजर पटेल चौक से लेकर कार्यकारिणी बैठक स्थल तक को पोस्टर, बैनरों और झंडों से पाट दिया गया है. कई स्थानों पर प्रधानमंत्री मोदी और भाजपा अध्यक्ष नड्डा के बड़े बड़े कट आउट भी लगाए गए हैं.
बता दें कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक 16 जनवरी (सोमवार) से राजधानी स्थित नयी दिल्ली नगरपालिका परिषद (एनडीएमसी) के कन्वेंशन सेंटर में होगी. इस महत्वपूर्ण संगठनात्मक बैठक में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा के कार्यकाल को विस्तार मिल सकता है. साथ ही इसमें विधानसभा एवं आम चुनावों के लिए पार्टी की रणनीति पर भी विचार-विमर्श किया जाएगा.
राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में नड्डा का तीन साल का कार्यकाल इस महीने समाप्त हो रहा है. वह 2024 के लोकसभा चुनाव तक पार्टी का नेतृत्व कर सकते हैं. सोमवार को राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक शुरू होने से पहले पार्टी ने पटेल चौक से एनडीएमसी कन्वेंशन सेंटर तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए रोड शो का आयोजन किया है.

Related Articles

Back to top button