शिवसेना के बाद NCP में टूट! भाजपा में जाने की अटकलों पर अजीत पवार का बड़ा बयान

मुंबई। महाराष्ट्र की राजनीति में एक बार फिर उठापटक शुरू हो गयी है। शिवसेना के बाद अब राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी टूट के दावे किए जा रहे हैं। कयास लगाए जा रहे हैं कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता प्रतिपक्ष अजीत पवार के पार्टी तोड़ने या भाजपा में शामिल हो सकते हैं। हालांकि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख अध्यक्ष शरद पवार के भतीजे अजीत पवार ने पाला बदलने के दावों को खारिज किया है।

सूत्रों की माने तो राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के 53 में से 30-34 विधायकों ने अजीत पवार के भाजपा में शामिल होने के पक्ष में बताए जा रहे हैं। जिन नेताओं का अजीत पवार को समर्थन हैं उनमें प्रफुल्ल पटेल, सुनील तटकरे, छगन भुजबल, धनंजय मुंडे जैसे प्रमुख चेहरे शामिल हैं. वहीं प्रदेश एनसीपी अध्यक्ष जयंत पाटिल और जितेंद्र अवध बीजेपी से हाथ मिलाने के पक्ष में नहीं हैं. अजीत पवार गुट ने शरद पवार से मुलाकात की और उन्हें सूचित किया है कि विधायक भाजपा के साथ गठबंधन करने के इच्छुक हैं. हालांकि शरद पवार ने बीजेपी-शिंदे के साथ गठबंधन करने से इनकार कर दिया।

अजीत पवार ने दावों किया खारिज

पूर्व उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने पाला बदलने या भाजपा में शामिल होने की सभी अफवाहों को खारिज कर दिया, और यहां तक कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मिलने की बात को भी खारिज कर दिया। उन्होंने कहा कि वह विपक्षी महा विकास अघाड़ी का हिस्सा हैं और वह एकजुट ताकत के रूप में मजबूती से काम कर रहे हैं। उच्चतम न्यायालय द्वारा मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और 15 अन्य विधायकों की अयोग्यता पर अपना फैसला लेने के बाद सत्तारूढ़ शिवसेना-भाजपा गठबंधन के लिए संभावित प्रतिकूल स्थिति विकसित होने से अटकलों के नवीनतम दौर को बढ़ावा मिला है।

Related Articles

Back to top button