Ujjain News :महाकाल का फर्जी अकाउंट बनाकर आपत्तिजनक सामग्री पोस्ट की

Ujjain News : महाकाल मंदिर की फेसबुक साईट पर महाकाल मंदिर के नाम से फर्जी अकाउंट बनाकर उस पर आपत्तिजनक सामग्री डालने का मामला सामने आया है। घटना सामने आने के बाद मंदिर प्रबंध समिति के कर्मचारी ने महाकाल थाने में आवेदन दिया है। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने तत्काल अज्ञात आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।
महाकाल मंदिर समिति मंदिर की ऑफिशियल फेसबुक इंस्टाग्राम और वेब साईट को संचालित करके उस पर रोजाना होने वाले कार्यक्रम सहित दर्शन व्यवस्था और फोटो वीडियो अपलोड करती है। अज्ञात आरोपी ने फेसबुक पर महाकालेश्वर मंदिर के नाम पर नया अकाउंट बनाकर उसमे आपत्तिजनक सामग्री डाल दी। इस फर्जी फेसबुक पर उज्जैन निवासी एक भक्त को आपत्तिजनक सामग्री दिखाई दी,तो उसने तत्काल इसकी सूचना महाकाल मंदिर के कंट्रोल रूम पर फोन लगाकर दी। उसने कुछ फोटो और स्क्रीन शॉट भी कंट्रोल रूम को शेयर किए।

Ujjain News :also read- Lucknow -शहर के जाने-माने अवध जिमखाना क्लब के सचिव पद पर चुनाव संपन्न हुआ
इसके बाद महाकाल मंदिर की साइबर शाखा में कार्यरत सौरभ नामक व्यक्ति ने पुलिस महाकाल थाने में दिए आवेदन में बताया कि महाकाल मंदिर की फर्जी फेसबुक आईडी बनाकर उस पर अश्लील सामग्री डाली जा रही है। पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए आपत्तिजनक अश्लील पोस्ट किए जाने की सूचना पर से थाना महाकाल पर अपराध क्रमांक 58/24 धारा 188 और 67 आईटी एक्ट में दर्ज कर विवेचना में लिया गया है।
-महाकाल मंदिर की ऑफिशियल सोशल मीडिया प्लेटफार्म है
महाकाल मंदिर प्रबंध समिति द्वारा बताया गया कि जिस फेसबुक पेज पर आपत्तिजनक सामग्री पोस्ट की गई है वह फर्जी नाम से बना है। उसका संचालन समिति द्वारा नहीं किया जाता है। उक्त मामले की तकनीकी जानकारी प्राप्त करने और फर्जी फ़ेसबुक पेज को डी-लीट करने के लिए नोडल आफिसर फेसबुक को मेल किया गया है। मंदिर समिति की और से कहा गया कि श्री महाकालेश्वर मंदिर प्रबंध समिति द्वारा संचालित ऑफिशल फेसबुक पेज सुरक्षित है, ज्योतिर्लिंग श्री महाकालेश्वर उज्जैन के नाम से संचालित एक फर्जी फेसबुक पेज पर आपत्तिजनक पोस्ट डाली जा रही है जिसका श्री महाकालेश्वर मंदिर प्रबंध समिति से कोई संबंध नहीं है।

Related Articles

Back to top button