Mukhtar Ansari -माफिया मुख्तार अंसारी के करीबी बिल्डर के अवैध निर्माण पर कार्रवाई कब तक!

Mukhtar Ansari – उपाध्यक्ष महोदय, सील करना तो दूर, नोटिस भी न दिया-निर्माण जारी… चौक: माफिया मुख्तार अंसारी के करीबी बिल्डर के अवैध निर्माण पर कार्रवाई कब तक! लखनऊ, 19 फरवरी। अपराधमुक्त और अतिक्रमण मुक्त प्रदेश के मुख्यमंत्री के सपने को सच करने के लिए भले ही पुलिस महकमा अपराधियों के सफाए में लगा हो पर भ्रष्टाचार पर लगाम कसने के नाम पर राजधानी में ‘बंदरबांट‘ जैसा दिखाई दे रहा है। समूची राजधानी हजारों व्यावसायिक अवैध निर्माणों से त्रस्त है। चौक थाना क्षेत्र में निर्माण के मानकों को तोड़ने वाले अवैध निर्माणों के रिकार्ड दर रिकार्ड रचे जा रहे हैं। जमीन कैसी भी हो, बिल्डर ऐसे व्यावसायिक निर्माण में ज्यादा कीमत वसूली के चक्कर में लविप्रा के नियमों को ताक पर रख देता है तो भ्रष्टाचार में लिप्त लविप्रा अभियंता जेबें गर्म करके ऐसे अवैध निर्माणों की ओर से मुंह मोड़ लेते हैं।

Mukhtar Ansari – also read –Rights of elderly people -बुजुर्गों का जीवन बेहतर बनाने के लिए सरकार को बहुत कुछ करने की जरुरत है

तस्वीर में दिख रही बिना नक्शा पास कराए अवैध व्यावसायिक इमारत चैक थानांतर्गत अशोक सिनेमा के ठीक सामने गली में, करबलाई मार्केट, चौक कोतवाली रोड पर नासिर अली के हाते मे तैयार हो रही व्यावसायिक इमारत/अपाटमेंट तो साफ दिखाई दे रहा हैं। जानकार सूत्रो के अनुसार बन रही इस अवैध व्यावसायिक इमारत मे माफिया मुख्तार अंसारी का पैसा लगा हुआ है तथा यह बिल्डर आयकर विभाग की ऑपरेशन पैंथर के तहत कार्रवाई मे छूट गया था। परन्तु अब यहाॅ एलडीए व पुलिस की मिलीभगत से अवैध निर्माण जारी है शहर मे अवैध निर्माणों पर लखनऊ विकास प्राधिकरण द्वारा सही ढंग से नकेल न कसे जाने के कारण दुबग्गा, बाजारखाला, ठाकुरगंज, अमीनाबाद, वजीरगंज, कैसरबाग, नाका, व हुसैनगंज थाना क्षेत्र में बद से बदतर हो गई है। राजधानी के अवैध निर्माण दूसरों को भले ही दिख जाते हों पर लविप्रा के भ्रष्ट इंजीनियरों को तो मुख्य मार्गों पर भी हो रहे अवैध निर्माण नहीं दिखाई देते।

Related Articles

Back to top button