Backbends with Bebo: करीना कपूर की Chakrasana श्रृंखला को अपने routine में शामिल करें , जानें फायदे

करीना कपूर को शारीरिक और मानसिक रूप से फिट और स्वस्थ रहने के लिए योग करना पसंद है। अभिनेता और उनकी फिटनेस ट्रेनर, Anshuka Parwani, अधिकतर सोशल मीडिया पर अपने वर्कआउट रूटीन की झलक नजर आती रहती हैं। उनके पोस्ट के अनुसार, एक योग आसन है जिसे अभिनेत्री अपने sessions के दौरान अभ्यास करना पसंद करती है – चक्रासन, जिसे उर्ध्व धनुरासन या व्हील पोज़ के रूप में भी जाना जाता है। चक्रासन योग एक कमर झुकाने वाला व्यायाम है और यह हमारे शरीर के लिए बहुत फायदेमंद हैं। Anshuka Parwani ने करीना कपूर के योग आसन का अभ्यास करते हुए एक तस्वीर शेयर की है।

चक्रासन करने के लिए, करीना ने अपनी हथेलियों को अपने सिर के पास रखी दो योग ईंटों पर मजबूती से दबाया, अपने सिर के ऊपरी हिस्से को जमीन की ओर घुमाया, और अपने पैरों को अपने पैर की उंगलियों पर संतुलित करते हुए और जांघ की मांसपेशियों को कसते हुए अपने कूल्हों को हवा में उठा लिया।

ALSO READ-गोलीबारी के बाद सलमान खान के पिता सलीम खान ने तोड़ी चुप्पी: ‘वे सिर्फ प्रचार चाहते हैं’

चक्रासन के लाभ
चक्रासन, या व्हील पोज़, कई लाभ प्रदान करता है। योग मुद्रा हृदय को पुनर्जीवित करती है और अंगों और tissues में रक्त के प्रवाह में सुधार करती है। यह बढ़ा हुआ ब्लड सर्कुलेशन ,कोलेस्ट्रॉल और सूजन को कम करता है। यह लचीलेपन में सुधार करता है, रीढ़ को मजबूत करता है और समग्र शारीरिक और मानसिक कल्याण को बढ़ावा देता है।

 

Related Articles

Back to top button