RCB V/S GT IPL 2024: Virat Kohli ने Shubman Gill की कप्तानी में डाली बाधा , RCB ने नौ विकेट से मारी बाजी

RCB V/S GT IPL 2024: Royal Challengers Bangalore  ने लगातार दूसरी बार प्लेऑफ के लिए अपनी उम्मीदों को जिंदा रखने के लिए चल रहे IPL 2024  कैंपेन में जीत हासिल की। Gujarat Titans के खिलाफ रविवार को अहमदाबाद के Narendra Modi Stadium में 201 रनों का पीछा करते हुए, RCB कभी भी असहज नहीं दिखी क्योंकि पावरप्ले में कप्तान Faf Du Plessis के आउट होने के बाद विराट कोहली आक्रामक बनकर उभरे और विल जैक्स के साथ अपनी साझेदारी में बड़े पैमाने पर स्कोरिंग की। इससे पहले कि बाद में बीच के ओवरों के अंतिम चरण में बंधन टूट गए और उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और 41 गेंदों में नाबाद शतक बनाया। RCB  ने महज 16 ओवर में ही लक्ष्य का पीछा करते हुए नौ विकेट से जीत हासिल कर ली।

मैच के दौरान, गिल के साथ कोहली की दोस्ती पूरी तरह से प्रदर्शित हुई, खासकर RCB  के पीछा करने के दौरान जब भारत के पूर्व कप्तान को जीटी स्टार को उनकी कप्तानी के दौरान टोकते हुए देखा गया और बाद में उन्हें कंधे से धक्का देकर चिढ़ाया गया। गिल ने कोहली की हरकत के बीच अपना ध्यान केंद्रित रखने की काफी कोशिश की, लेकिन कई बार उन्होंने मुस्कुराकर जवाब भी दिया और कुछ बातचीत भी की। कोहली ने आईपीएल 2024 में अपना शानदार फॉर्म जारी रखते हुए 44 गेंदों में नाबाद 70 रन बनाए, जिससे 10 मैचों में उनके कुल रनों की संख्या 500 हो गई, जिसमें चार अर्द्धशतक और एक शतक शामिल है। यह सातवीं बार था जब उन्होंने एक ही आईपीएल सीज़न में 500 रन का आंकड़ा पार किया, क्योंकि उन्होंने लीग के इतिहास में डेविड वार्नर के साथ संयुक्त रूप से सबसे अधिक रन की बराबरी की।

RCB V/S GT IPL 2024:ALSO READ-CSK V/S SRH IPL 2024: Hyderabad हारी 78 रनों से, CSK को मिली जीत, Gaikwad बने मैन ऑफ द मैच

हालाँकि, कोहली की पारी का मुख्य आकर्षण टाइटन्स के खिलाफ मैच में स्पिनरों के खिलाफ उनकी 179.41 की स्ट्राइक रेट थी, जहाँ उन्होंने विविधता के खिलाफ 34 गेंदों में 61 रन बनाए। इसलिए, रविवार की पारी के बाद, कोहली के पास स्ट्राइक रेट की बहस पर अपने आलोचकों को करारा जवाब है।

Related Articles

Back to top button