Dubai: DP World ILT-20 का तीसरा सीजन 11 जनवरी 2025 से होगा शुरु , 9 फरवरी को होगा ख़त्म

Dubai: DP World International League T-20 का सीजन 3 शनिवार, 11 जनवरी 2025 से शुरू होगा। 34 मैचों का यह टूर्नामेंट एक महीने तक चलेगा, जिसका Final रविवार, 9 फरवरी 2025 को खेला जाएगा। इस Tournament का दूसरा सीज़न (2024) काफी सफल रहा था, जिसका समापन 17 फरवरी 2024 को हुआ था। दूसरे सीज़न का खिताब MI Emirates ने जीता था।

Season 2 के प्रसारण की संख्या में काफ़ी वृद्धि हुई, जिसमें tournament के प्रसारण अधिकार धारकों ज़ी नेटवर्क के रैखिक और Online Platform और विभिन्न क्षेत्रों में उनके प्रसारण सिंडिकेशन भागीदारों के माध्यम से दुनिया भर से कुल 348 मिलियन अद्वितीय दर्शक शामिल हुए। सीज़न 2 में भी तीन टूर्नामेंट स्थलों अबू धाबी, दुबई और शारजाह में दर्शकों की संख्या में अभूतपूर्व वृद्धि हुई, जो कि सीजन 1 की तुलना में लगभग 300% की संचयी वृद्धि थी। सीजन 3 एक बार फिर इन्ही तीनों Stadiums में खेला जाएगा।

DP World ILT-20 के CEO David White ने शुक्रवार को एक बयान में कहा, ” DP World International League T-20 Season 3 के लिए विंडो की पुष्टि करते हुए हमें बेहद खुशी हो रही है। हमारे हितधारकों के साथ चर्चा के बाद विंडो को अंतिम रूप दिया गया है। हमने league को और भी बड़ा और बेहतर बनाने के उद्देश्य से season 3 के लिए अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं।”

उन्होंने कहा, “Season 2 सभी प्रासंगिक मापदंडों के संदर्भ में एक बड़ी सफलता थी और इसने लीग की प्रतिष्ठा को और मजबूत करने में मदद की, जिससे यह दुनिया भर के खिलाड़ियों, प्रशंसकों और प्रसारकों के लिए सबसे अधिक मांग वाली T-20 लीग में से एक बन गई। सभी पहलुओं पर विचार करने के बाद, Season 3 के लिए जनवरी-फरवरी की विंडो सबसे उपयुक्त साबित हुई है।

Dubai: also read- Disha Patani Bikni’s Photo: बिकिनी पहनकर दिशा पटानी ने मचा दिया कोहराम दिखी बेहद खूबसूरत, यहां देखें –

DP World ILT-20 UAE के खिलाड़ियों के विकास के लिए भी एक सफल मंच साबित हो रहा है, जैसा कि ओमान में ACC Premiere Cup में उनके हालिया शानदार प्रदर्शन से देखा जा सकता है, जिसने उन्हें आठ साल में पहली बार प्रतिष्ठित एशिया कप (2025, टी20 प्रारूप) के लिए अर्हता प्राप्त करने में मदद की। ओमान में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले अधिकांश खिलाड़ियों ने season 2 में अमूल्य अनुभव प्राप्त किया था।”

Related Articles

Back to top button