Raipur: विधानसभा में बिजली कटौती और अमानक खाद बीज की आपूर्ति को लेकर कांग्रेस ने दिखाई नाराजगी

Raipur: विधानसभा में आज मंगलवार काे बिजली कटौती और किसानों को मिलने वाले खाद बीज को लेकर विपक्ष ने स्थगन प्रस्ताव लाकर चर्चा कराने की मांग की, परंतु स्पीकर ने इसे अस्वीकार कर दिया। इससे नाराज कांग्रेस विधायकों ने गर्भगृह में घुसकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की । सदन के नियमानुसार कांग्रेस के सभी सदस्य निलंबित हो गए। इसके बाद विधानसभा अध्यक्ष ने सदन की कार्यवाही भोजन अवकाश तक स्थगित कर दी।

प्रदेश में लगातार हो रही बिजली कटौती और सहकारी समितियों में अमानक खाद बीज की आपूर्ति को लेकर आज कांग्रेस सदस्यों ने काम रोको प्रस्ताव के तहत चर्चा कराने की मांग की। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, उमेश पटेल, द्वारकाधीश यादव, संगीता सिन्हा, राघवेन्द्र सिंह समेत अन्य सदस्यों ने स्थगन प्रस्ताव की ग्राहयता पर चर्चा करते हुए कहा कि प्रदेश में अघोषित बिजली कटौती हो रही है जिससे खेती कार्य प्रभावित हो रहा है। वहीं सहकारी समितियों में घटिया खाद बीज की आपूर्ति की जा रही है जिससे किसानों की फसल खराब हो रही है। 10 प्रतिशत बीज भी अंकुरित नहीं हो रहा है, कई गांवों में 20 से 26 घंटे तक बिजली गायब रहती है। सोसायटी से नकली बीज सप्लाई हो रही है ऐसे में पूरे प्रदेश के किसान परेशान हैं, इसलिए इस महत्वपूर्ण विषय पर चर्चा कराने की मांग विपक्ष ने की। आसंदी के निर्देश पर कृषि मंत्री रामविचार नेताम ने जवाब में कहा कि कही भी खाद बीज की कमी नहीं है और घटिया सामग्री वितरण की शिकायत भी नहीं मिली है। प्रदेश में पर्याप्त खाद उपलब्ध है ।

Raipur: also read- Kalki 2898 AD: दीपिका पादुकोण स्टारर ‘कल्कि 2898 AD’ का फायर सीन थिएटर और सोशल मीडिया पर वायरल

विभागीय मंत्री के जवाब के बाद विधानसभा अध्यक्ष डॉ. रमन सिंह ने स्थगन प्रस्ताव खारिज कर दिया। जिससे नाराज होकर कांग्रेस विधायको ने हंगामा मचाते हुए गर्भगृह में घुसकर जमकर नारेबाजी की , इस पर नियमानुसार कांग्रेस के सभी सदस्य स्वमेव निलंबित हो गए। विपक्ष का सदन में हंगामा जारी रहा, जिसे देखते हुए स्पीकर ने सदन की कार्यवाही दोपहर 3 बजे तक स्थगित करने की घोषणा कर दी।

Related Articles

Back to top button