Farah Khan’s Mother Dies: फराह खान की मां मेनका ईरानी का 79 साल की उम्र में मुंबई में निधन

Farah Khan’s Mother Dies: कोरियोग्राफर-निर्देशक फराह खान और निर्देशक साजिद खान की मां मेनका ईरानी का शुक्रवार को मुंबई में निधन हो गया। वह 79 वर्ष की थीं। मेनका बाल कलाकार डेजी ईरानी और हनी ईरानी की बहन थीं। उन्होंने फिल्म बचपन (1963) में एक अभिनेता के रूप में भी काम किया, जिसमें सलमान खान के पिता और पटकथा लेखक सलीम खान भी थे। बाद में उन्होंने फिल्म निर्माता कामरान से शादी कर ली। रिपोर्टों के अनुसार, मेनका कुछ समय से बीमार थीं।

दिग्गज अभिनेता ने दो सप्ताह पहले ही अपना 79वां जन्मदिन मनाया था। फराह ने तस्वीरें साझा करने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया था, जिसमें लिखा था, “हम सभी अपनी माताओं को हल्के में लेते हैं, खासकर मुझे! पिछले महीने यह पता चला है कि मैं अपनी माँ मेनका से कितना प्यार करती हूँ.. वह अब तक की सबसे मजबूत, सबसे बहादुर व्यक्ति रही हैं। कई सर्जरी के बाद भी उनका सेंस ऑफ ह्यूमर बरकरार ।”

Farah Khan’s Mother Dies: also read – New Delhi: Supreme Court ने कांवड़ यात्रा मार्ग पर भोजनालयों के लिए निर्देशों पर रोक 5 अगस्त तक बढ़ाई

फराह ने अक्सर बताया है कि कैसे वह, उनके भाई साजिद और उनकी माँ ने शराब की लत के कारण उनके पिता कामरान खान की मौत के वित्तीय नतीजों से निपटा। “हाँ, मैं एक फ़िल्मी परिवार से ताल्लुक रखती थी, लेकिन जब मैं पाँच साल की हुई, तब तक हम गरीब चचेरे भाई-बहन थे। हमने अपना सारा पैसा खो दिया था, पिताजी की फ़िल्म फ्लॉप हो गई थी। हमारी कहानी अमीरी से गरीबी तक की थी। इसलिए, वे (बाकी परिवार) सभी बहुत खुश थे, और हम चैरिटी केस थे। साजिद और मैं और हमारी माँ चैरिटी केस थे। लेकिन, ज़ाहिर है, वे हमारे साथ बहुत अच्छे थे। उन्होंने हमें अपने घर में रहने दिया,” उसने रेडियो नशा को बताया।

Related Articles

Back to top button