UP-सावन माह में काशी में निर्बाध विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित करें: रविंद्र जायसवाल

Ensure uninterrupted power supply in Kashi in the month of Sawan: Ravindra Jaiswal.

UP- प्रदेश के स्टांप एवं न्यायालय पंजीयन शुल्क राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) रविंद्र जायसवाल ने शनिवार को पुलिस प्रशासन को निर्देशित किया है कि श्रावण मास के दौरान काशी में आने वाले कावड़ियों के साथ ड्यूटी पर लगे पुलिस कर्मी सौहार्दपूर्ण व्यवहार करें। कांवड़ियों को किसी भी प्रकार की परेशानी न होने पाए। उन्होंने विशेष रूप से जोर देते हुए कहा कि यात्रा के दौरान कावड़ियों के सुरक्षा का विशेष ध्यान रखा जाए। मंत्री रविंद्र जायसवाल सर्किट हाउस सभागार में शाम को प्रशासन एवं पुलिस के अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे थे।
READ THIS-Prayagraj- प्रमुख सचिव ने वृक्षारोपण की तैयारियों के सम्बंध में की बैठक…
रविंद्र जायसवाल ने श्री काशी विश्वनाथ मंदिर के आसपास समुदाय विशेष के लोगों की पूजन सामग्री से संबंधित दुकानों की जानकारी देते हुए कहा कि इन दुकानों पर प्रोपराइटर का नाम पट्टिका अवश्य लगी होनी चाहिए। उन्होंने विद्युत विभाग के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य अभियंता को निर्बाध विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित कराए जाने का निर्देश दिया और कहा कि यह सुनिश्चित कराया जाए कि श्रावण मास के दौरान किसी भी दशा में बिजली कटौती न हो। उन्होंने छोटी-मोटी विद्युत गड़बड़ियों को तत्काल दुरुस्त कराए जाने हेतु लाइनमैनों का टीम 24 घंटे तैयार रखने को कहा।

मंत्री ने कहा कि शहर के विभिन्न स्थानों पर बनाए गए कांवरियों के शिविर के आसपास सहित प्रमुख मार्गों पर कहीं भी लटकते एवं जर्जर विद्युत तार न हो। नगर आयुक्त को शहर के प्रमुख शिवालियों के आसपास सहित पूरे शहर में पूरे श्रावण मास के दौरान विशेष सफाई अभियान सुनिश्चित कराए जाने पर विशेष जोर दिया। इसके दिए उन्होंने सफाई कर्मियों एवं सुपरवाइजरों की शिफ्तवार 24 घंटे ड्यूटी लगाई जाने को कहा।

मंत्री रविंद्र जायसवाल ने पंचकोशी परिक्रमा मार्ग के धर्मशालाओ, प्रमुख कांवरिया शिविरों के आसपास चिकित्सकों एवं पैरामेडिकल कर्मियों की उपलब्धता सुनिश्चित कराए जाने पर जोर दिया। बैठक में जिलाधिकारी एस. राजलिंगम, पूर्वांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के प्रबंध निदेशक, नगर आयुक्त, मुख्य चिकित्सा अधिकारी, डीसीपी काशी, डीसीपी वरुणा आदि भी मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button