मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की सेहत में सुधर, अस्पताल से आज हो सकते है डिस्चार्ज

जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की सेहत को लेकर अच्छी खबर सामने आई है। मिली जानकारी के मुताबिक सीएम गहलोत के स्वास्थ्य में काफी सुधार हुआ है। उन्हें आज अस्पताल से छुट्टी मिल सकती है। पर डॉक्टरों ने उन्हें आराम करने की सलाह दी है। ऐसे में उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज होने के बाद भी घर पर आराम करना होगा। फिलहाल, सीएम गहलोत को ऑब्जर्वेशन में रखा गया है।

बता दें कि मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत को सीने में तेज दर्द की शिकायत के बाद अस्पताल ले जाया गया था। इसके बाद उनकी एंजियोप्लास्टी की गई। बता दें कि गहलोत की एक आर्टरी में 90 फीसदी ब्लॉकेज पाया गया। उसके बाद गहलोत को एक स्‍टेंट लगाया गया है।

वहीं कांग्रेस प्रदेश प्रभारी अजय माकन समेत कांग्रेस और बीजेपी के कई नेताओं ने उनके जल्द स्वास्थ्य लाभ की कामना की थी। बताया जा रहा है कि एंजियोप्लास्टी के बाद सीएम गहलोत को संभवतया 24 घंटे सवाई मानसिंह अस्पताल में ऑब्जर्वेशन में रखा जाएगा। एसएमएस के वरिष्ठ चिकित्सक उनके स्वास्थ्य पर लगातार निगरानी रखे हुए हैं।

आपका आशीर्वाद और शुभकामनाएं मेरे साथ हैं

सीएम गहलोत ने खुद ट्वीट कर बताया था कि कोविड के बाद मुझे स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं हो रही थीं। कल से मेरे सीने में तेज दर्द हो रहा था। अभी एसएमएस अस्पताल में अपना सीटी एनजीओ करवाया है। एंजियोप्लास्टी की जाएगी। मुझे खुशी है कि मैं इसे एसएमएस अस्पताल में करवा रहा हूं। मैं ठीक हूं और जल्द ही वापस आऊंगा। आपका आशीर्वाद और शुभकामनाएं मेरे साथ हैं।

कांग्रेस सेवा दल अनुष्ठान का आयोजन

वहीं सीएम गहलोत के जल्द स्वस्थ्य होने के लिए कांग्रेस सेवा दल अनुष्ठान का आयोजन करेगा। कांग्रेस सेवा दल द्वारा रविवार को प्रदेश भर के शिवालयों में महामृत्युंजय यज्ञ, दरगाहों में जियारत और गिरजाघरों में प्रार्थना सभा का आयोजन किया जाएगा। जयपुर में सुबह 10 बजे जंगलेश्वर महादेव मंदिर और बनीपार्क स्थित मंदिर में भगवान शिव के जलाभिषेक और महामृत्युंजय जाप के बाद यज्ञ का आयोजन होगा। इसके लिए सेवादल प्रदेश अध्यक्ष हेमसिंह शेखावत द्वारा निर्देश दिए गए हैं।

Related Articles

Back to top button