Basti News -मासूम का गला रेतने वाली मां पर सीडब्लुसी करेगी कार्रवाई

Basti News - कप्तानगंज थाना क्षेत्र के परसपुर दुबौली की घटना - उच्चस्तरीय इलाज के लिए मेडिकल कालेज भेजी गई मासूम

Basti News -कोई मां अपने बच्चों के लिए इतना निर्दयी कैसे हो सकती है। जिले के कप्तानगंज थाना क्षेत्र के परसपुर दुबौली गांव से एक सनसनीखेज घटना गुरुवार को सामने आई थी। महिला ने अपने ढाई माह की बच्ची की गला रेत दिया। कहावत है कि ‘पूत कपूत हो सकता है मगर माता कभी कुमाता नहीं हो सकती’। वह हर हाल में अपने संतान की रक्षा करने के साथ मंगल कामना ही करती है। मगर जिले में एक महिला का रूप क्रूर मां के रूप में सामने आया है। महिला के कृत्य ने मां के प्रति इस धारणा को न सिर्फ तार-तार कर दिया है। उसने अपने कलेजे के टुकड़े की गला रेतने से जरा भी गुरेज नहीं किया। दिल दहला देने वाली यह घटना सामने आने के बाद भी स्थानीय पुलिस ने महिला को थाने पर बुलाने के बाद भी छोड़ दिया। मासूम का गला रेतने वाली मां पर अब सीडब्लुसी की ओर कार्रवाई की उम्मीद जगी है। आरोपी मां को कप्तानगंज पुलिस ने थाने पर लाकर उसे एक उच्चाधिकारी के दबाव में छोड़ दिया। इस मामले में थाने की भूमिका संदिग्ध बताई जा रही है। एसएचओ दीपक दुबे का कहना है कि आरोपी के खिलाफ कोई तहरीर नहीं मिली है इस नाते मैने उसे छोड़ दिया जब कोई तहरीर मिलेगी तभी पुलिस कार्रवाई करेगी।

 

Basti News -also read –Ayodhya -9साल की परी ने राम लल्ला का गीत लॉन्च किया

चिंताजनक है मासूम की हालत
जिला अस्पताल में चिकित्सको ने आपरेशन और गले में टांके लगाने के बाद मासूम की जान तो बचा दी थी लेकिन अभी मासूम की हालत गंभीर बनी हुई है। उच्चस्तरीय इलाज के लिए डाक्टर की सलाह उसे बीआरडी मेडिकल कालेज में भर्ती करा दिया गया है। स्वांस नली कटने की वजह से उसकी हालत अभी चिंताजनक बताई जा रही है।

कार्रवाई के साथ मासूम को सुरक्षित रखना जरूरी- आईजी
मासूम के साथ उसके मां की ओर से की गई निर्दयतापूर्वक कृत्य को पुलिस महानिरीक्षक रेंज आरके भारद्वाज ने बड़ी ही गंभीरता से लिया है। उन्होंने कहा कि मासूम को सुरक्षित रखना बेहद जरूरी है। इसके लिए सीडब्लुसी को कार्रवाई के लिए लिखा जाएगा ताकि मासूम की जीवन सुरक्षित रह सके। मासूम बेटी का जीवन कहां पर सुरक्षित रह सकता है। इस बात पर गौर करना होगा।

Related Articles

Back to top button