IPL 2024: मुंबई से मिली हार, Faf Du Plessi ने कहा कि उनकी टीम की गेंदबाजी बेहद कमजोर

IPL 2024: मुंबई इंडियंस ने गुरुवार को RCB को 197 रन के लक्ष्य के साथ केवल 15.3 ओवर में तीन विकेट खोकर हासिल किया। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप के दिग्गज Faf Du Plessi ने शर्मनाक हार के बाद अपनी गलती मानी और कहा कि उनकी टीम के इस विभाग में बहुत सुधार की आवश्यकता है। आरसीबी की यह टूर्नामेंट में पांचवीं हार रही है।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के आईपीएल 2024 में बुरे समय की खबर होने का नाम ही नहीं ले रहा है। फाफ डू प्लेसी के नेत्री सिद्धांत वाली RCB ने गुरुवार को वानखेड़े स्टेडियम पर आईपीएल 2024 के 25वें मैच में मुंबई इंडियंस के हाथों 27 गेंदें शेषशाल सात विकेट की शर्मनाक हार झेलनी पड़ी ।

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने बेल्जियम में सबसे पहले 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 196 रन बनाए। जवाब में मुंबई इंडियंस ने केवल 15.3 ओवर में तीन विकेट खोकर लक्ष्य हासिल किया। RCB की हार के बाद कप्तान फ़ाफ़ डु प्लेसी ने वैकल्पिक रूप से कहा कि उनकी टीम का मनपसंद विभाग है। फाफ डु प्लेसी ने कहा कि उनकी टीम का आक्रमण विरोधी खेमे को चुनौती देना असफल हो रहा है। डू प्लेसी ने कहा कि टीम के खिलाड़ी लगातार 200 के रूप में बने रहें या बचे हुए डॉयरकोर पर अंतिम घोषणा की गई है ताकि मैच के खिलाड़ी बन सकें। शेष सीज़न में वापसी के लिए भी आरसीबी अपने  बल्लेबाजी पर स्थिर  बने रहें।

 

IPL 2024:READ ALSO-Up News-वायनाड में चुनाव लड़ने के लिए राहुल गांधी ने आतंकवादी संगठन पीएफआई का समर्थन लिया है – स्मृति ईरानी

फाफ डु प्लेसी ने कहा

मेरा मानना है कि बैटलबाजी दृष्टिकोण से हमें 200 रन के स्कोर पर जोर देना है। हमारे पास अपना पसंदीदा हथियार नहीं है।  व्यापक दृष्टिकोण से देखें तो विरोधी खेमे में हलचल पैदा होने में कमी है। हम चाहते हैं कि पावरप्ले में विरोधी टीम के दो-तीन विकेट गिरें। शुरुआती चार ओवरों के बाद ऐसा लगता है कि हम हमेशा बैकफुट पर हैं। रॉयल चैलेंजर्स कॉलेज की यह छह मैचों में पांचवीं हार रही। विराट कोहली और सिटिजनलेन मैक न्यूट्रिशन के फ्लॉप होने के बावजूद भी आरसीबी ने फाफ डू प्लेसी, सिल्वर पाटीदार और दिनेश कार्तिक के स्टार्स की मदद से 196 रन का फ्रेंडलीकोर बनाया। मगर मुंबई के बल्लेबाजी ने आरसीबी के शेयरों की बखिया उधेड़ते हुए 27 गेंदें शेष रहते हुए लक्ष्य प्राप्त  किया ।

Related Articles

Back to top button