IPL 2024 : किस वजह से BCCI ने Hardik Pandya पर लगाया 12 लाख का जुर्माना? लिया सख्त एक्शन

IPL 2024: PBKs v/s MI  मैच के बाद मुंबई के कैप्टेन हार्दिक पंड्या को एक जोरदार झटका लगा। BCCI ने उन पर सख्त एक्शन लिया। BCCI ने कहा, “मुंबई इंडियंस के कैप्टेन हार्दिक पंड्या पर 18 अप्रैल को PCA New International Cricket Stadium, मुल्लांपुर में Punjab Kings के मैच के दौरान स्लो ओवर रेट बनाए रखने के लिए जुर्माना लगाया गया है।”

IPL के इस सीजन में हार्द‍िक की कप्तानी वाली Mumbai Indians ने  पहली बार स्लोओवर रेट के तहत गेंदबाजी की। BCCI ने अपनी प्रेस रिलीज़ में कहा कि,”IPL की न्यूनतम ओवर गति से संबंधित आचार संहिता के तहत यह उनकी टीम का सीज़न का पहला अपराध था, इसलिए पंड्या पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया ।”IPL में अगर कोई पहली बार स्लोओवर रेट का दोषी पाया जाता है, तो उस पर 12 लाख रुपए का जुर्माना लगाया जाता है । दूसरी बार कप्तान पर 24 लाख रुपए और टीम के सदस्यों पर 6 लाख या उनकी मैच फीस का 25%, जो भी कम हो, उसके तहत जुर्माना लगता है। तीसरी बार कप्तान पर एक मैच का बैन लगाया जाता है।

IPL 2024:ALSO READ-Pryagraj News- संचारी रोग अभियान से भी नहीं सफा हो पाई भरवारी नगर पालिका की सड़कें

Hardik Pandya  ने धैर्य बनाए रखा और एक अच्छा अंतिम ओवर फेंका। Mumbai Indians captain ने अपनी पहली तीन गेंदों में केवल चार रन दिए और फिर अपनी चौथी गेंद पर Harpreet Baraad का महत्वपूर्ण विकेट हासिल किया। हार्दिक ने गेंद पर अपनी उंगलियां घुमाईं, बरार ने अच्छा संबंध बनाया लेकिन वह सीमा रेखा के लंबे हिस्से की ओर मार रहा था और फाइन लेग पर मोहम्मद नबी के हाथों आउट हो गया। हालांकि, मैच के उतार-चढ़ाव खत्म नहीं हुए। PBKs नंबर 11 कैगिसो रबाडा आए और अपनी टीम को लक्ष्य का पीछा करने के लिए पहली गेंद पर छक्का लगाया। रबाडा स्ट्राइक चाहते थे और दूसरे के लिए वापस आए लेकिन ईशान किशन के बेल्स उतारने से पहले वह क्रीज तक नहीं पहुंच सके। MI फील्डर्स शुरुआत में उतने कॉंफिडेंट नहीं थे, लेकिन जैसे ही रिप्ले में पता चला कि रबाडा अपनी क्रीज से दूर थे, वे जश्न मनाने लगे। उन्होंने यह मैच नौ रन से जीत लिया।

Related Articles

Back to top button