RCB V/S PBKS IPL 2024: RCB के खिलाफ PBKS के बाहर होने पर कप्तान Sam Karan ने प्रशंसकों से मांगी माफी

RCB V/S PBKS IPL 2024: Indian Premiere League (IPL) 2024 में Royal Challengers Bangalore (RCB) के खिलाफ अपनी टीम की 60 रन की हार के बाद, Punjab Kings (PBKS) के कप्तान सैम करन ने अपने टीम के प्रशंसकों से माफी मांगी है। Himachal Pradesh Cricket Association Stadium में हार के बाद, Punjab Kings टूर्नामेंट से बाहर हो गई है। टीम 12 में से चार मैच जीतकर 8 अंकों के साथ IPL  2024 स्टैंडिंग में नौवें स्थान पर हैं। उनका नेट रन रेट -0.423 है।

मैच के बाद Karan ने कहा, “पूरे सत्र में बहुत सारे सकारात्मक संकेत मिले, लेकिन दुर्भाग्य से जीत हासिल करने के लिए पर्याप्त नहीं थे। हम जानते थे कि टूर्नामेंट के बाकी बचे मैचों के लिए हमारे पास सर्वश्रेष्ठ टीम है और टीम के लिए हम निराश हैं। हमें अपना सिर ऊंचा रखना होगा, सीखते रहना होगा और बेहतर बनते रहना होगा। बेहतरीन खिलाड़ियों की लीडरशिप करने में वाकई मजा आया, कुछ और जीतें मिलना अच्छा होता। हमने कुछ बेहतरीन प्रदर्शन किए और कुछ रिकॉर्ड रन-चेज़ भी किए। बहुत निराशा हुई और मैं प्रशंसकों से माफी मांगता हूं, हम लड़ते रहेंगे। उतार-चढ़ाव काफी कठिन रहे हैं, लेकिन आपको सीखते रहना होगा और कड़ी मेहनत करते रहना होगा।”

मैच की बात करें तो टॉस जीतकर Punjab ने पहले फील्डिंग करने का फैसला किया। कप्तान Faf Du Plessis (9) और Will Jacks (12) के जल्दी आउट होने के बाद, Virat (92) और Rajat Paatidar (55) ने 76 रनों की साझेदारी करके RCB की पारी को संभाला और स्ट्राइक रेट को ऊंचा रखा। इसके बाद, Cameron Green (46) की शानदार पारी और Virat के साथ उनकी 92 रनों की साझेदारी ने RCB को 20 ओवर में 7 विकेट पर 241 रन के विशाल स्कोर तक पहुंचा दिया।

पंजाब के लिए Harshal Patel ने 3 और Vidvath Kavarappa ने 2 विकेट लिये। पंजाब के लिए 242 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए, Rilee Rossouw (61), Shashank Singh (37) और Jonny Bairstow (27) खतरनाक दिखे, लेकिन महत्वपूर्ण चरणों में अपने विकेट गंवा बैठे। बाकी बल्लेबाज वास्तव में संघर्ष नहीं कर सके और टीम 181 रनों पर ढेर हो गई और 60 रनों से मैच गंवा बैठी।

RCB V/S PBKS IPL 2024: ALSO READ- BHOPAL- मप्र हाईकोर्ट ने मतदान अनिवार्य करने की मांग संबंधी जनहित याचिका की निरस्त

RCB के लिए Mohammed Siraj ने 3, Karn Sharma, Lockie Ferguson और Swapnil Singh ने दो-दो विकेट लिए।

Related Articles

Back to top button