Patna: मीडिया में आ रही Exit Poll पर समय न करें बर्बाद- प्रशांत किशोर

Patna: Loksabha Elections के खत्म होते ही Exit Poll का सिलसिला जारी है। इस बीच सोमवार को राजनीतिक विश्लेषक प्रशांत किशोर ने मीडिया में आ रही एग्जिट पोल पर कमेंट किया है। उन्होंने सोशल साइट X पर प्रतिक्रिया देते हुए लिखा है कि आम जनता से फर्जी पत्रकारों, बड़बोले राजनेताओं और स्वयं-घोषित विशेषज्ञों की ओर से दिये जा रहे बातों और विश्लेषण पर अपना समय बर्बाद नहीं करने की बात कही है।

राजनीतिक विश्लेषक प्रशांत किशोर ने X पर लिखा है अगली बार चुनाव और राजनीति की बात हो तो अपना कीमती वक़्त खाली बैठे फर्जी पत्रकार, बड़बोले नेताओं और सोशल मीडिया के स्वयंभू विशेषज्ञों की फिजूल की बातों और विश्लेषण पर बर्बाद मत करिये। उन्होंने लोकसभा चुनाव को लेकर दावा किया था कि नरेन्द्र मोदी की एक बार फिर से सरकार बनने जा रही है। उन्होंने NDA को मिलने वाली सीटों को लेकर एक सटीक अनुमान लगाते हुए दावा किया था कि BJP को इस बार 303 सीट या उससे भी कुछ ज्यादा सीट मिल सकती है।

Patna: also read- Raipur- चार जून को रिजल्ट आने पर कांग्रेस गठबंधन की सरकार बनेगी : सुशील आनंद

अब जब तमाम चैनल दावा कर रहे है कि BJP प्रचंड बहुमत से फिर से सरकार बनाने जा रही है तब प्रशांत किशोर ने चुनावी विश्लेषकों और सोशल मीडिया पर चुनाव को लेकर अपनी-अपनी राय देने वालों पर जमकर निशाना साधते हुए लोगों से आग्रह किया है कि ऐसे लोगों के चुनावी विश्लेषण ना सुने। लगभग सभी Exit Poll में P.M Narendra Modi को रिकॉर्ड तीसरा कार्यकाल हासिल करने के लिए भाजपा के नेतृत्व वाले NDA की प्रचंड जीत का अनुमान लगाया गया है। कई मीडिया चैनलों ने एग्जिट पोल के अनुसार NDA को इस बार 361 से 401 सीटें मिलने की संभावना जतायाी है।

Related Articles

Back to top button