Entertainment News: भारत में सबसे ज्यादा टैक्स देने वाले अभिनेता बने शाहरुख खान

Entertainment News: हाल ही में सबसे ज्यादा कमाई करने वाले भारतीय सेलिब्रिटीज की लिस्ट सामने आई है। इस लिस्ट में साल 2024 में भारत में सबसे ज्यादा टैक्स चुकाने वाले कलाकारों के नाम की घोषणा की गई है। इस लिस्ट में बॉलीवुड के किंग शाहरुख खान का नाम सबसे ऊपर है। थलपति विजय दूसरे स्थान पर हैं। इस लिस्ट में क्रिकेटर विराट कोहली का भी नाम है। इन सेलिब्रिटीज ने खुलासा किया है कि उन्होंने वित्तीय वर्ष 2024 में कितना टैक्स चुकाया है।

रिपोर्ट के मुताबिक, शाहरुख खान ने वित्त वर्ष 2024 में 92 करोड़ रुपये का टैक्स चुकाया है। शाहरुख के बाद इस लिस्ट में साउथ सुपरस्टार थलापति विजय का नाम है। तमिल सुपरस्टार ने 80 करोड़ रुपये का टैक्स चुकाया है। सलमान खान इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं और उन्होंने 75 करोड़ रुपये का टैक्स भरा है।

बिग बी ने कितना टैक्स भरा?

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन हमेशा चर्चा में रहते हैं। ‘कल्कि 2898’ में उनके काम को लोगों ने खूब पसंद किया। फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर भी अच्छा प्रदर्शन किया। अमिताभ ने वित्तीय वर्ष 2024 में 71 करोड़ रुपये का टैक्स चुकाया है। क्रिकेटर विराट कोहली 66 करोड़ रुपये टैक्स चुकाकर इस लिस्ट में पांचवें स्थान पर पहुंच गए हैं।

हैरानी की बात ये है कि इस लिस्ट में टॉप 10 में सिर्फ विराट कोहली, एमएस धोनी और सचिन तेंदुलकर का नाम है। धोनी ने 38 करोड़ रुपये और सचिन तेंदुलकर ने 28 करोड़ रुपये का टैक्स चुकाया है। अन्य खिलाड़ियों का नाम टैक्स सूची में शीर्ष 20 में है। ‘फाइटर’ अभिनेता ऋतिक रोशन 28 करोड़ रुपये के टैक्स बिल के साथ सूची में दसवें स्थान पर हैं। इस लिस्ट को देखकर हर कोई हैरान है।

Entertainment News: also read- Happy Teacher’s Day: शिक्षा और पर्यावरण संरक्षण के प्रति समर्पित आलोक पांडेय ने सामाजिक सरोकार को बनाया मिशन

आने वाले सालों में शाहरुख की एक के बाद एक पांच से छह फिल्में कतार में हैं। शाहरुख खान की फिल्म ‘किंग’ की शूटिंग चल रही है लेकिन फैंस सलमान खान और शाहरुख खान के एक बार फिर साथ आने का इंतजार कर रहे हैं। फिल्म ‘टाइगर वर्सेस पठान’ के जरिए दर्शकों का सपना पूरा होने जा रहा है। भारतीय सेना ने सिएरा लियोन को आज़ाद कराने के लिए 2000 में एक अभियान चलाया था। इस अभियान को ‘ऑपरेशन खुकरी’ नाम दिया गया। इसी के आधार पर फिल्म दर्शकों के सामने आएगी। ‘चक दे ​​इंडिया 2’, ‘पैंथर’, ‘इजहार’ और कुछ अन्य फिल्में आने वाली हैं।

Related Articles

Back to top button