Jaipur- औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान में दो सीनियर स्टूडेंटों ने किया जूनियर स्टूडेंट से रैगिंग

Jaipur- बनीपार्क थाना इलाके में स्थित औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान (आईटीआई) में कॉलेज के दो सीनियर स्टूडेंट युवराज और पुष्पेंद्र द्वारा जूनियर स्टूडेंट को रैगिंग करने का मामला सामने आया है। सीनियर स्टूडेंट ने इसका वीडियो भी बनाया था। यह मामल 12 सितंबर का है। पीड़ित स्टूडेंट ने युवराज और पुष्पेंद्र के खिलाफ मामला दर्ज कराया है।

थानाधिकारी महेश शर्मा ने बताया कि पीड़ित ने बताया कि वह फर्स्ट ईयर का स्टूडेंट है। इसी महीने में एडमिशन लिया था। 2 सितंबर को उसका कॉलेज में पहला दिन था। युवराज (मोटर व्हीकल) और पुष्पेंद्र (वेल्डर ट्रेड) सेकंड ईयर के स्टूडेंट हैं। वह उन्हें पहले से जानता भी नहीं है। कॉलेज के पहले दिन युवराज और पुष्पेंद्र उसके पास आए और धक्का-मुक्की करने लगे। वहां मौजूद टीचर ने बीच-बचाव कर मामला शांत कराया। 12 सितंबर को पीड़ित स्टूडेंट आईटीआई पहुंचा। एक बार फिर उसका सामना पुष्पेंद्र और युवराज से हुआ। आरोप है कि दोनों ने पीड़ित को एक कमरे में बुलाया। इसके बाद मारपीट शुरू कर दी। इस दौरान चाकू भी दिखाया। इस दौरान मुर्गा भी बनाया।

वीडियो में सीनियर स्टूडेंट पीड़ित से बार-बार कह रहे हैं- हमें भाई साहब बोला कर। इस पर पीड़ित छात्र हाथ जोड़ कर छोड़ने की भी गुहार लगा रहा है। जब पीड़ित स्टूडेंट घर पहुंचा तो परिजनों को इस बारे में बताया। 12 सितंबर की शाम को परिजन थाने पहुंचे और दोनों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया। पुलिस ने आरोपिताें को पूछताछ के लिए थाने बुलाया गया है।

Related Articles

Back to top button