New Delhi- बांग्लादेश के खिलाफ टी20 श्रृंखला के लिए भारतीय टीम घोषित, तेज गेंदबाज मयंक यादव को मौका

New Delhi-भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने बांग्लादेश के खिलाफ तीन टी20 मैचों के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी है। सूर्यकुमार यादव को टीम की कमान सौंपी गई है। जबकि संजू सैमसन को विकेटकीपर के रूप में टीम में शामिल किया गया है। अतिरिक्त विकेटकीपर के तौर पर बल्लेबाज जितेश शर्मा को भी टीम में स्थान मिला है। वहीं, आईपीएल में जलवा बिखेरने वाले तेज गेंदबाज मयंक यादव का भी पहली बार चयन हुआ है। टीम में सलामी बल्लेबाज अभिषेक शर्मा की भी वापसी हुई है।

बीसीसीआई की पुरुष चयन समिति ने बांग्लादेश के खिलाफ आगामी तीन टी20 मैचों की श्रृंखला के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम का चयन किया है। टेस्ट सीरीज के बाद भारत ग्वालियर, नई दिल्ली और हैदराबाद में तीन टी20 मैच खेले जाएंगे। टेस्ट टीम का हिस्सा रहे शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल और ऋषभ पंत को आराम दिया गया है। इनकी जगह, अभिषेक शर्मा, रियान पराग और नितीश कुमार रेड्डी को टीम में शामिल किया गया है। वहीं, आईपीएल 2024 में घातक गेंदबाजी करने वाले तेज गेंदबाज मयंक यादव को उनकी मेहनत का इनाम मिला है।

सूर्यकुमार की अगुवाई वाली 16 सदस्यीय टीम में तीन तेज गेंदबाज, तीन फिरकी गेंदबाज और 6 हरफनमौला खिलाड़ियों का चयन हुआ है। वहीं दो विकेट कीपर भी हैं।

बांग्लादेश के खिलाफ 3 टी20 मैचों के लिए भारत की टीम:-

सूर्यकुमार यादव (कप्तान), अभिषेक शर्मा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, हार्दिक पांड्या, रियान पराग, नितीश कुमार रेड्डी, शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, रवि बिश्नोई, वरुण चक्रवर्ती, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), अर्शदीप सिंह, हर्षित राणा, मयंक यादव।

Related Articles

Back to top button