Chandigarh: प्रदेश की सभी आंगनवाड़ी वर्करों व कार्यकर्ताओं को देंगे 1111 रुपये शगुन

Chandigarh: हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सैनी रक्षा बंधन के अवसर पर प्रदेश में कार्यरत आंगनवाड़ी वर्कर व हेल्पर के लिए भाई की भूमिका में नजर आएंगे। मुख्यमंत्री ने प्रदेश की सभी आंगनवाड़ी वर्कर व हेल्पर को रक्षा बंधन के अवसर पर 1111 रुपये शगुन देने का ऐलान किया है। मुख्यमंत्री ने इससे पहले जींद में राज्यस्तरीय तीज का त्यौहार मनाकर प्रदेश की महिलाओं को कोथली दी थी। अब मुख्यमंत्री ने रक्षाबंधन का शगुन देने का ऐलान किया है।

Chandigarh: also read- Chennai- सीएम स्टालिन ने सचिवालय में डीएमके सरकार की तीन साल की उपलब्धियों पर आधारित स्मारिका जारी की

मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद महिला एवं बाल विकास विभाग के निदेशक ने प्रदेश के सभी जिला कार्यक्रम अधिकारियों को इस संबंध में निर्देश जारी कर दिया है। प्रदेश में इस समय करीब 51 हजार आंगनवाड़ी वर्कर व हेल्पर हैं। विभागीय अधिकारियों ने निर्देश दिए हैं कि रक्षा के दिन 19 अगस्त को उक्त सभी महिलाओं के खाते में मुख्यमंत्री की तरफ से 1111 रुपये रक्षाबंधन शगुन डाला जाए। जिसके बाद विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि वह शुक्रवार को सभी जिलों में यह धनराशि ट्रांसफर करें, जिसे सोमवार को महिलाओं के खाते में डाला जाएगा।

Related Articles

Back to top button