छत्तीसगढ़ : ‘मुख्यमंत्री के लिए ढाई-ढाई साल’ के फार्मूले पर विधानसभा अध्यक्ष ने तोड़ी चुप्पी

रायपुर। छत्तीसगढ़ सरकार में मुख्यमंत्री के लिए ढाई-ढाई साल के फार्मूले पर विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत ने करीब ढाई साल बाद चुप्पी तोड़ी. डॉ. महंत ने चुप्पी तोड़ते हुए फार्मूले की जानकारी दिल्ली को या मुख्यमंत्री और स्वास्थ्य मंत्री को होने की बात कही. दरअसल ध्वजारोहण के लिए कोरिया जिला पहुंचे विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत से पत्रकारों ने ढाई-ढाई वाले सीएम के फार्मूले पर सवाल पूछा तो डॉ. महंत ने बड़े ही साफगोई से कहा कि मुख्यमंत्री के लिए सेमीफाइनल की दौड़ में उनके सहित कुल 4 लोग थे.

चार लोगों के बीच सेमीफाइनल हुआ. अंत में भूपेश बघेल और टीएस सिंहदेव फाइनल में पहुंचे. वे और ताम्रध्वज साहू रह गए. उन्होंने यह भी कहा कि सीएम को लेकर फार्मूला क्या है, यह तो खुद मुख्यमंत्री या स्वास्थ्य मंत्री बता सकते हैं या फिर राहुल गांधी. बाकी अन्य बातें केवल और केवल कयासों पर ही निर्भर हैं. बता दें डॉ महंत अपनी साफगोई के लिए राजनीति में विशेष रूप से जाने जाते हैं. ऐसे में उनका बयान काफी मायने रखता है.

बीजेपी ने कसा तंज

डॉ. चरणदास महंत के बयान पर बीजेपी ने तंज कसा है. बीजेपी प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव ने कहा कि जिस बात की चर्चा आम जनमानस में थी, आज वह डॉ. महंत के बयान से सबके सामने आ गई है. उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस ने तुष्टीकरण के आधार पर मुख्यमंत्री बनाया था. डॉ. महंत की बात से यह तय है कि मुख्यमंत्री के लिए ढाई-ढाई साल का फार्मूला तय हुआ था. इस सरकार की प्राथमिकता विकास करना नहीं है, इस सरकार की प्राथमिकता छत्तीसगढ़ नहीं है. इस सरकार की प्राथमिकता मुख्यमंत्री की कुर्सी तक पहुंचना और कुर्सी बचाना ही है.

Related Articles

Back to top button