फ्रांस के कैलिस तट पर इंग्लिश चैनल में नाव डूबने से 27 प्रवासियों की मौत

पेरिस। फ्रांस के गृहमंत्री गेराल्ड डार्मिनिन ने कहा कि उत्तरी फ्रांस के कैलिस तट पर इंग्लिश चैनल में नाव डूबने से कम से कम 27 प्रवासियों की मौत हो गई। सीएनएन ने बुधवार को गृहमंत्री डार्मिनिन के हवाले से बताया कि मृतकों में पांच महिलाएं और एक लड़की शामिल है और सिर्फ दो लोगों को बचाया गया है। एक व्यक्ति लापता है। कुछ सप्ताह पहले फ्रांस ने देश के उत्तरी तट पर बने प्रवासियों के शिविरों को हटा दिया था।

इस घटना के बाद ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन और फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने प्रवासियों द्वारा खतरनाक इंग्लिश चैनल को पार करने प्रयासों को रोकने की घोषणा की है। उन्होंने मृतकों के परिवारों के प्रति भी संवेदना व्यक्त की है। फ्रांस के गृह मंत्री ने कहा कि इस घटना के संबंध में चार संदिग्ध मानव तस्करों को बुधवार को गिरफ्तार किया गया है। नौका में सवार यात्री किस देश के नागरिक थे यह नहीं बताया गया है।

शरणार्थियों की संख्या सामान्य से अधिक थी : मछुआरों

मछुआरों के अनुसार, इस वक्त शांत समुद्र का फायदा उठाने के लिहाज से ब्रिटेन जाने वाले शरणार्थियों की संख्या सामान्य से अधिक थी। हालांकि पानी काफी ठंढा है। एक मछुआरे ने जब खाली नौका को पानी में यूं ही तैरते देखा और उसके पास ही कुछ लोग दिखे लेकिन ये सभी तैर तो रहे थे लेकिन इनका शरीर बिल्कुल निष्क्रिय था।

Related Articles

Back to top button