छत्तीसगढ़ के जशपुर, कोरिया, सूरजपुर और बलरामपुर जिले के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी

रायपुर,। राजधानी रायपुर सहित छत्तीसगढ़ के कई जिलों में देर रात से बारिश जारी है। बीती रात से हो रही बारिश के चलते प्रदेश की कई नदियां उफान पर है। प्रदेश के कई जिलों में बुधवार सुबह से बारिश का दौर जारी है। मौसम विभाग ने प्रदेश के जशपुर, कोरिया, सूरजपुर और बलरामपुर जिले के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। जबकि सरगुजा, पेंड्रा, बिलासपुर, रायगढ़ और कोरबा के लिए यलो अलर्ट जारी किया गया है।मौसम विभाग का कहना है कि अधिकतम व न्यूनतम तापमान में भी गिरावट आएगी।

मौसम विभाग के अनुसार एक निम्न दाब का क्षेत्र उत्तर बंगाल की खाड़ी के मध्य स्थित है और इसके उत्तर पश्चिम दिशा में आगे बढ़ते हुए अगले 12 घंटे में प्रबल होकर अवदाब के रूप में बदलने की संभावना है।इसके प्रभाव से प्रदेश में कई क्षेत्रों में भारी बारिश हो सकती है।

प्रदेश में इस सीजन में सबसे ज्यादा बीजापुर में 1023.9 मिलीमीटर बारिश हुई है। जबकि बालोद में 640 मिमी, रायपुर में 647.8 मिमी और सुकमा में 812.8 मिमी बारिश 1 जून से 1 अगस्त तक रिकॉर्ड की गई है, जो सामान्य से ज्यादा है। जबकि सरगुजा में केवल 219 मिमी ही बारिश हुई है, जो यहां सूखे जैसी स्थिति को बताता है।देर रात से कुनकुरी में 10 सेमी, दुलदुला में 7 सेमी, रामानुगंज-धरमजयगड़ 4 सेमी वर्षा हुई है ।

Related Articles

Back to top button