IPL 2024 Today Match: दिल्ली में DC और SRH के बीच आज मुकाबला, देखें फैंटसी

IPL 2024 Today Match: इस सीज़न में सर्वोच्च स्कोर का अपना ही रिकॉर्ड तोड़ने के बाद, पूर्व Champion Sunrisers Hyderabad शनिवार को Arun Jaitley Stadium में घरेलू पसंदीदा Delhi Capitals से भिड़ेगी। Rishab Pant की अगुवाई वाली टीम ने भी लगातार दो जीत दर्ज करके तालिका में छठे नंबर पर पहुंचकर वापसी की है।

ऑरेंज आर्मी को सोमवार को RCB के खिलाफ जबरदस्त संघर्ष करना पड़ा, क्योंकि उन्होंने बोर्ड पर 287 रनों का आश्चर्यजनक लक्ष्य पोस्ट करने के लिए अपने ही 277 रनों के कुल रिकॉर्ड को ध्वस्त कर दिया। SRH के सलामी बल्लेबाज ट्रैविस हेड ने सभी को अपनी विश्व कप फाइनल पारी की याद दिला दी, क्योंकि उन्होंने सिर्फ 41 गेंदों पर 102 रनों की शानदार पारी खेली, जिसमें 9 चौके और 8 छक्के शामिल थे। इसके बाद हेनरिक क्लासेन ने जोरदार प्रदर्शन किया, जिन्होंने 21 गेंदों पर 7 छक्कों की मदद से 67 रन बनाकर SRH को आरामदायक स्थिति में पहुंचा दिया।

दूसरी ओर, दिल्ली कैपिटल्स पूर्व चैंपियन गुजरात टाइटंस को IPL में अपने सबसे कम स्कोर पर हराने के बाद जीत की राह पर लौट आई है। डीसी के गेंदबाज मुकेश कुमार (3 विकेट) और ईशांत शर्मा (2 विकेट) ने जीटी के महत्वपूर्ण बल्लेबाजों को पवेलियन वापस भेजने के बाद अपनी टीम की कमान संभाली और पूर्व चैंपियन को कुल 89 रनों पर ही रोक दिया। जवाब में DC बल्लेबाजों ने खेल को जल्दी खत्म करने की कोशिश की क्योंकि वे अपने लक्ष्य का पीछा करने में चूक गए। हालाँकि, Captain Rishab Pant ने सुनिश्चित किया कि टीम अंत में आराम से जीत हासिल करे।

IPL 2024 Today Match: ALSO READ-Uttarakhand-केदारनाथ धाम के लिए श्रद्धालुओं में जबरदस्त उत्साह, चारधाम के लिए अब तक 1066157 पंजीकरण

दोनों टीमें 23 मौकों पर एक-दूसरे से भिड़ चुकी हैं, जहां SRH दिल्ली की 11 जीतों के मुकाबले 12 जीतों के मामूली अंतर से आगे है। पूर्व चैंपियन ने डीसी के खिलाफ अरुण जेटली स्टेडियम में हुए अपने आखिरी मुकाबले में भी जीत हासिल की थी।  पृथ्वी शॉ, ट्रैविस हेड, ऋषभ पंत (कप्तान/विकेटकीपर), अब्दुल समद, अभिषेक पोरेल, हेनरिक क्लासेन, ट्रिस्टियन स्टब्स, पैट कमिंस, अक्षर पटेल, मयंक मारकंडे, मुकेश कुमार.

 

Related Articles

Back to top button