Anushka Sharma’s Birthday 2024: एक्ट्रेस का 36वां जन्मदिन, क्या आप जानते हैं इनकी पूरी जर्नी?

Anushka Sharma’s Birthday 2024: बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा इस साल अपना 36वां जन्मदिन मना रही हैं। एक सफल अभिनेता-निर्माता और दो बच्चों की मां के रूप में, अनुष्का शर्मा अपने व्यक्तिगत और व्यावसायिक जीवन को काफी कुशलता से संतुलित करते हुए, लगभग हर चीज में परफेक्ट रही हैं। एक समर्पित पेशेवर होने के अलावा, अनुष्का एक प्यारी माँ, बेटी और पत्नी भी हैं। आज जब अभिनेता-निर्माता एक साल के हो गए हैं, आइए भारतीय फिल्म उद्योग में उनकी यात्रा और उनके पारिवारिक जीवन पर गहराई से नज़र डालें।

अनुष्का शर्मा ने 15 साल की छोटी उम्र में एक मॉडल के रूप में काम करना शुरू कर दिया था। अगले पांच वर्षों तक, उन्होंने पूर्णकालिक मॉडल के रूप में कई डिजाइनरों के लिए रैंप वॉक किया। एक मॉडल के रूप में काम करने और कुछ लोकप्रिय विज्ञापनों में काम करने के बाद, अनुष्का शर्मा को 2008 में रब ने बना दी जोड़ी से बड़ा ब्रेक मिला। यशराज फिल्म्स द्वारा समर्थित, अभिनेत्री ने शाहरुख खान के साथ अभिनय किया और अपने ताज़ा चेहरे और स्वाभाविक अभिनय से कई फिल्म निर्माताओं का ध्यान आकर्षित किया।

RNBDJ की सफलता के बाद, अनुष्का ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और कुछ प्रसिद्ध फिल्म निर्माताओं के साथ बैंड बाजा बारात, सुल्तान, परी और पीके जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम किया। 2013 में, अनुष्का ने अपने भाई कर्णेश शर्मा के साथ अपने घर क्लीन स्लेट फिल्मज़ के साथ प्रोडक्शन में कदम रखा। बैनर के तहत, अभिनेत्री ने परी, बुलबुल, एनएच 10 और फिल्लौरी जैसी कुछ अत्यधिक प्रशंसित फिल्मों का समर्थन किया। उन्होंने अपनी खुद की परिधान श्रृंखला, नुश लॉन्च की, जो महिलाओं के लिए वेस्टर्न, कैज़ुअल और शाम के परिधानों सहित कपड़े बनाती है।

Anushka Sharma’s Birthday 2024: also read- IPL 2024: मैच के बीच मैदान छोड़ भागे मयंक यादव, कप्तान राहुल ने क्या कहा ऐसा ?

अनुष्का शर्मा का पारिवारिक जीवन

काफी समय तक गुप्त रूप से डेटिंग करने के बाद, अनुष्का शर्मा और विराट कोहली ने 11 दिसंबर, 2017 को शादी कर ली। बाद में जनवरी 2021 में, उन्होंने अपने जीवन में अपने पहले बच्चे, बेटी वामिका का स्वागत किया। अपनी बेटी के जन्म के बाद से ही उसकी निजता की बेहद सुरक्षा करते हुए, विराट और अनुष्का दोनों ने वामिका को मीडिया की नज़रों से दूर रखना सुनिश्चित किया। इस साल की शुरुआत में, उन्होंने लंदन में अपने दूसरे बच्चे, बेटे अकाय का स्वागत किया।

Related Articles

Back to top button