Air India Express Crisis: 85 उड़ानें रद्द, सामूहिक बीमारी छुट्टी के कारण अराजकता

Air India Express Crisis: एयर इंडिया एक्सप्रेस ने गुरुवार को 85 उड़ानें रद्द कर दीं, जो कुल दैनिक क्षमता का लगभग 23% थी, क्योंकि केबिन क्रू की कमी के कारण व्यवधान जारी रहा। यात्रियों की असुविधा को कम करने के लिए एयर इंडिया अपने 20 मार्गों पर सेवाएं संचालित करेगी। एयर इंडिया ने एयरलाइन के कथित कुप्रबंधन के विरोध में बीमार होने की सूचना देने वाले लगभग 25 केबिन क्रू सदस्यों को समाप्ति पत्र जारी किए हैं, जिसके कारण उसे मंगलवार रात से 100 से अधिक उड़ानें रद्द करनी पड़ीं।

सीधे तौर पर समाप्ति पत्रों का उल्लेख किए बिना, एयरलाइन ने कहा कि वह विशिष्ट व्यक्तियों के खिलाफ उचित कार्रवाई कर रही है क्योंकि उनके कार्यों से हजारों यात्रियों को काफी असुविधा हुई है। आज हम 283 उड़ानें संचालित करेंगे। हमने सभी संसाधन जुटा लिए हैं और एयर इंडिया हमारे 20 मार्गों पर उड़ान भरकर हमारी सहायता करेगी। हालांकि, हमारी 85 उड़ानें रद्द कर दी गई हैं,” एयरलाइन ने गुरुवार को एक संशोधित बयान में कहा। रद्दीकरण टाटा समूह के स्वामित्व वाली एयरलाइन की लगभग 368 निर्धारित दैनिक उड़ानों का लगभग 23% है। पहले के एक बयान में, एयरलाइन ने कहा था उसने 74 उड़ानें रद्द कर दी हैं और 292 सेवाएं संचालित करेगा।

एयरलाइन ने यात्रियों से कहा है कि वे हवाईअड्डे पर जाने से पहले यह देख लें कि व्यवधान से उनकी उड़ान प्रभावित हुई है या नहीं। इसमें कहा गया है कि अगर उड़ान रद्द हो जाती है या तीन घंटे से अधिक की देरी हो जाती है, तो वे पूरा रिफंड पा सकते हैं या बिना कोई शुल्क चुकाए बाद की तारीख के लिए पुनर्निर्धारित कर सकते हैं।

Air India Express Crisis: also read-Mumbai- ईडी को अडाणी और अंबानी की जांच करनी चाहिए: संजय राऊत

25 केबिन क्रू सदस्यों को नौकरी से निकाला गया

इससे पहले दिन में, एयरलाइन ने 25 केबिन क्रू सदस्यों को बर्खास्तगी का नोटिस जारी किया था, जिन्होंने बीमार होने की सूचना दी थी और अन्य को शाम 4 बजे तक ड्यूटी पर लौटने के लिए कहा था। गुरुवार को। इस पृष्ठभूमि में, एयर इंडिया एक्सप्रेस ने कहा कि वह विशिष्ट व्यक्तियों के खिलाफ उचित कार्रवाई कर रहा है।

Related Articles

Back to top button