India’s T20I Captain: हार्दिक पांड्या को अब भी भारत का T-20 कप्तान बनाया जा सकता है, बस करना होगा ये काम

India’s T20I Captain: गौतम गंभीर ने भारतीय टीम के मुख्य कोच के रूप में अपनी नई भूमिका शुरू की है, ऐसे में लगता है कि पहला बड़ा बदलाव हुआ है। गंभीर ने कथित तौर पर टीम इंडिया के पूर्णकालिक टी20 कप्तान के रूप में हार्दिक पांड्या से आगे सूर्यकुमार यादव के नाम की वकालत की है। कहा जाता है कि गंभीर और चयन समिति ने मंगलवार को हार्दिक और सूर्यकुमार दोनों से बात की, जिसमें एक स्थिर दीर्घकालिक विकल्प की स्थिति के बारे में बताया गया। जबकि हार्दिक रोहित के स्वाभाविक उत्तराधिकारी हैं, टीम इंडिया के उप-कप्तान होने के नाते, उनकी चोट के मुद्दों ने चयनकर्ताओं और कोच को चिंतित कर दिया है।

बीसीसीआई के एक सूत्र ने अखबार को बताया, “रोहित शर्मा के स्वाभाविक उत्तराधिकारी हार्दिक ही थे, क्योंकि वे उप-कप्तान रहे हैं। लेकिन चयन समिति और गंभीर सूर्या की ओर झुके हुए हैं। तर्क यह है कि भारत द्वारा खेली जाने वाली हर सीरीज में हार्दिक की उपलब्धता को लेकर अनिश्चितता है।

वे 2026 में होने वाले टी20 विश्व कप को देखते हुए एक स्थिर कप्तान चाहते हैं।” लेकिन हार्दिक के लिए अभी सब कुछ खत्म नहीं हुआ है। रिपोर्ट में दावा किया गया है कि कोच गंभीर और चयनकर्ताओं को उनकी निरंतर उपलब्धता के बारे में आश्वस्त करने की जिम्मेदारी हार्दिक पर है। अगर वे ऐसा करने में सफल होते हैं, तो टी20 अंतरराष्ट्रीय कप्तानी अभी भी उनके पास हो सकती है। सूत्र ने बताया, “कोच और चयनकर्ताओं ने मंगलवार शाम को दोनों खिलाड़ियों से बात की। परिदृश्य स्पष्ट किया जाना था। अपनी उपलब्धता के बारे में प्रबंधन को आश्वस्त करना हार्दिक पर निर्भर करेगा। जल्द ही चयन बैठक में अंतिम फैसला लिया जाएगा।”

India’s T20I Captain: ALSO READ- UP NEWS-जीने की नहीं बेटे की मृत्यु की दुआ मांग रहे हैं खिलाड़ी हरीश के मजबूर माँ-बाप

श्रीलंका सीरीज के लिए भारत के वनडे कप्तान को लेकर चयनकर्ताओं को एक और बड़ा फैसला लेना है। रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह के उपलब्ध न होने के कारण, केएल राहुल का नाम कथित तौर पर इस दौड़ में सबसे आगे है। लेकिन, अगरकर, गंभीर और अन्य लोग इस सीरीज के लिए शुभमन गिल को कप्तानी सौंपने पर भी विचार कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button