Chandigarh- अकाल तख्त साहिब पर पेश हुए सुखबीर बादल, जत्थेदार को दिया स्पष्टीकरण

Chandigarh-  शिरोमणि अकाली दल में फूट के बाद अकाली दल अध्यक्ष सुखबीर बादल बुधवार को दरबार साहिब परिसर में स्थित अकाल तख्त साहिब पर पेश हुए और अपने ऊपर लगे आरोपों के आधार पर एक स्पष्टीकरण अकाल तख्त जत्थेदार को सौंपा।

सुखबीर बादल आज करीब 15 मिनट तक अकाल तख्त साहिब जत्थेदार ज्ञानी रघुबीर सिंह के पास रुके। इसके बाद वह किसी से बात किए बगैर ही निकल गए। वरिष्ठ अकाली दल के नेता प्रेम सिंह चंदूमाजरा के नेतृत्व में बागी गुट 1 जुलाई को श्री अकाल तख्त साहिब पहुंचा था। जहां उन्होंने श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार ज्ञानी रघबीर सिंह को माफीनामा सौंपकर अकाली सरकार के कार्यकाल के दौरान की गई गलतियों का समर्थन करने के लिए माफी मांगी थी और आरोप लगाया था कि सुखबीर बादल ने सत्ता का आनंद लेते हुए अपने प्रभाव और शक्तियों का दुरुपयोग किया। जिसमें डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम को माफी देना भी शामिल है।

Chandigarh- Sports News: मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन के सबसे युवा अध्यक्ष बने अजिंक्य नाइक

इससे पहले 15 जुलाई को श्री अकाल तख्त साहिब पर बुलाई गई पांचों तख्तों के जत्थेदारों की बैठक में सुखबीर बादल को 15 दिन के भीतर पेश होने का सम्मन जारी किया गया था। अकाल तख्त साहिब पर पेश होने से पहले सुखबीर बादल ने मंगलवार को अकाली दल की कोर कमेटी को भंग कर दिया था।

सुखबीर बादल के स्पष्टीकरण दिए जाने के बाद अकाल तख्त साहिब जत्थेदार ने कहा कि सुखबीर बादल की तरफ से सौंपे गए स्पष्टीकरण को पांच सिंह साहिबानों की मीटिंग में खोला और पढ़ा जाएगा। इसके अलावा शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने भी जत्थेदार को अपना स्पष्टीकरण सौंपा है। इसके बारे में कोई भी फैसला पांच सिंह साहिबानों की बैठक में लिया जाएगा।

Related Articles

Back to top button