Trending

लखनऊ के पूर्व मेयर दाऊजी गुप्ता का निधन, महापौर व महामंत्री राजेश सिंह ने जताया शोक

लखनऊ। मोतीलाल मेमोरियल सोसायटी के अध्यक्ष, स्वतंत्रता संग्राम सेनानी और लखनऊ नगर निगम के कई बार रहे महापौर एवं उत्तर प्रदेश विधान परिषद के पूर्व सदस्य कई भाषाओं के भाषा विद डॉक्टर दाऊजी गुप्त जी का कल रविवार 2 मई 2021 को अपराह्न आकस्मिक निधन हो गया। वह इधर कुछ दिनों से अस्वस्थ चल रहे थे। डॉक्टर गुप्त के आकस्मिक निधन से मोतीलाल मेमोरियल सोसायटी को अपूरणीय क्षति हुई है।

इस अवसर पर शोक प्रकट करते हुए सोसायटी के महामंत्री राजेश सिंह ने बताया कि उनके आकस्मिक निधन से सोसाइटी के पदाधिकारी गण प्रशासन परिषद के सदस्यगण एवं सोसाइटी व उसके द्वारा संचालित समस्त संस्थाओं के अधिकारी व कर्मचारी गण अत्यंत दुखी है और उन्हें शत-शत नमन करते हुए ईश्वर से प्रार्थना करते हैं कि शोक संतृप्त पारिवारिक जनों को दुख सहन करने की शक्ति प्रदान करें।

वहीं वर्तमान महापौर संयुक्ता भाटिया ने जानकारी मिलते ही दिवंगत पूर्व मेयर दाऊजी गुप्ता के परिवार को फोन कर पुत्र रत्नेश से वार्ता की और शोक संतप्त परिवार को ढांढस बंधाया, जानकारी प्राप्त की एवं उनके साथ कार्य किये अनुभवों को याद करते हुए शोक प्रकट किया।

वार्ता के दौरान पुत्र रत्नेश ने महापौर संयुक्ता भाटिया को बताया कि पूर्व मेयर डायबिटिक थे, उनको दोनों वैक्सीनेशन के टीके लग चुके थे, उसके उपरांत उन्हें कोरोना भी हुआ था। वह कोरोना से ठीक भी हो गए थे परंतु डायबिटिक होने के कारण डायबिटिक अटैक की वजह से वह डायबिटिक कोमा में चले गए थे और आज दोपहर 2.45 बजे घर पर ही उन्होंने अंतिम स्वांस ली।

महापौर ने शोक जताते हुए कहा कि लंबे समय तक वह लखनऊ के महापौर रहे। सबसे ज्यादा अनुभवी और आल इंडिया मेयर कॉउन्सिल के उपाध्यक्ष भी रहे। साथ ही अमेरिका में हुई मेयर कॉउन्सिल में उन्होंने भारत के साथ ही लखनऊ नगर निगम का नेतृत्व भी किया था। वर्तमान समय मे मुझे हमेशा उनका मार्गदर्शन प्राप्त होता था।

Related Articles