अम्बेडकर नगर: नगर निकाय चुनाव के लिए शुरू हुई नामांकन प्रक्रियां, अध्यक्ष के लिए 92 सदस्य के लिए 468 उम्मीदवारों ने खरीदे पर्चे

अम्बेडकर नगर। नगरीय निकाय चुनाव के लिए जिले में सोमवार को नामांकन प्रक्रियां शुरु हो गई। पहले दिन अध्यक्ष पद के लिए 92 तथा सदस्य पद के लिए 468 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र खरीदा है। पहले दिन कोई भी नामांकन नहीं हुआ है। नगर पंचायत जहांगीरगंज में अध्यक्ष पद के लिए सर्वाधिक 24 नामांकन पत्रों की बिक्री हुई जबकि अकबरपुर में सभासद के लिए सबसे ज्यादा 158 नामांकन पत्रों की बिक्री हुई।

नगर निकाय चुनाव में जनपद में द्वितीय चरण में 11 मई को मतगणना होनी है जिसके लिए सोमवार से नामांकन प्रक्रिया शुरु हुई है। जिले में तीन नगर पालिका व चार नगर पंचायतों में अध्यक्ष व सभासद पद के लिए चुनाव होना है। अकबरपुर नगर पालिका के लिए अध्यक्ष के 20 व सदस्य के 158, नगर पालिका परिसर टाण्डा में अध्यक्ष पद के लिए 15 सदस्य के लिए 96, नगर पालिका जलालपुर में सबसे कम अध्यक्ष के लिए 5 व सदस्य के लिए 18 पर्चे की बिक्री हुई।

नगर पंचायत अशरफपुर किछौछा में अध्यक्ष पद के लिए 9 व सदस्य के लिए 41, नगर पंचायत इल्तिफातगंज में अध्यक्ष पद के लिए 9 व सदस्य पद के लिए 23, नगर पंचायत राजेसुल्तानपुर में अध्यक्ष पद के लिए 10 व सदस्य पद के लिए 49 तथा नगर पंचायत जहांगीरगंज में अध्यक्ष पद के लिए 24 व सदस्य पद के लिए 83 नामांकन पत्रों की विक्री की गई। उक्त जानकारी सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा दी गई। मंगलवार से नामांकन दाखिल होने का सिलसिला भी शुरु हो सकता है।

24 अप्रैल तक नामांकन पत्रों को उम्मीदवारों द्वारा जमा किया जा सकेगा। 25 अप्रैल को नामांकन पत्रों की जांच की जायेगी, 27 अप्रैल को नामांकन पत्रों की वापसी की जा सकेगी। 28 अप्रैल को उम्मीदवारों को चुनाव चिन्ह आवंटित किया जायेगा। अकवरपुर नगर पालिका के नामांकन पत्रों की विक्री अकवरपुर तहसील परिसर में की गई। यहां सुरक्षा की दृष्टि से भारी संख्या मे पुलिस बल तैनात किया गया था।

Related Articles

Back to top button