IPL 2024-आईपीएल आचार संहिता का उल्लंघन करने पर टिम डेविड, कीरोन पोलार्ड पर लगा जुर्माना

IPL 2024- मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज टिम डेविड और बल्लेबाजी कोच कीरोन पोलार्ड पर 18 अप्रैल को पीसीए न्यू इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम, मुल्लांपुर में पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच के दौरान आईपीएल आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए जुर्माना लगाया गया है। डेविड और पोलार्ड ने आईपीएल की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.20 के तहत लेवल 1 का अपराध किया। डेविड और पोलार्ड पर उनकी मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया। दोनों ने अपराध स्वीकार कर लिया और मैच रेफरी की मंजूरी स्वीकार कर ली। आचार संहिता के लेवल 1 के उल्लंघन के लिए, मैच रेफरी का निर्णय अंतिम और बाध्यकारी होता है। दरअसल इन दोनों खिलाड़ियों पर जुर्माना मैच के एक वायरल वीडियो के बाद आया है।

IPL 2024-also read-Indian Railways : Summer Season के लिए रिकॉर्ड तोड़ 9,111 ट्रेन यात्राएं करने की बनाई योजना, शुरू की special trains

वीडियो में डगआउट में बैठे ये दोनों खिलाड़ी कथित तौर पर सूर्यकुमार यादव को डीआरएस मांगने में अवैध रूप में मदद करते दिख रहे थे। यह घटना मुंबई की पारी के 15वें ओवर में घटी। अर्शदीप सिंह की गेंद ऑफ स्टम्प के बाहर थी और ट्रामलाइन के बहुत करीब थी। तब 47 गेंदों में 67 रन पर खेल रहे सूर्यकुमार ने इस गेंद पर शॉट लगाने की कोशिश की। अंपायर ने इसे वैध डिलीवरी माना। हालाँकि, कैमरे ने ध्यान एमआई डगआउट की ओर स्थानांतरित कर दिया, जहां मुख्य कोच मार्क बाउचर को सूर्यकुमार को इशारा करते हुए देखा गया कि यह वाइड है और बल्लेबाजी कोच कीरोन पोलार्ड के साथ टिम डेविड को बल्लेबाज से रिव्यू लेने का आग्रह करते देखा गया।

Related Articles

Back to top button