NIFTY SENSEX: BSE का सेंसेक्स पहुंचा 0.28 फीसदी, हरे निशान पर खुला Share Market

NIFTY SENSEX: इस हफ्ते के चौथे कारोबारी दिन गुरुवार को Domestic Share Market हरे निशान पर खुला। Share Market के दोनों चीफ इंडेक्स में बढ़त दिख रही है। Bombay Stock Exchange (BSE) का सेंसेक्स 205.15 अंक यानी 0.28 फीसदी की उछाल के साथ 74,687.93 अंक पर ट्रेंड कर रहा है। National Stock Exchange (NSE) का (NIFTY) भी 64.65 अंक यानी 0.29 फीसदी की बढ़त के साथ 22,669.50 के स्तर पर कारोबार कर रहा है।

Share Market में शुरुआती कारोबार के दौरान BPCL, Hero Motocorp, Mahindra, Power Grid, Bajaj Finserv, Adani Enterprises और Coal India के Shares में तेजी जारी है, जबकि Kotak Mahindra Bank, Hindalco,Maruti Suzuki, Divis Labs, Bharti Airtel, Wipro और Infosys के शेयर कमजोरी पर ट्रेंड कर रहे थे। हालांकि, Nifty IT Index मामूली कमजोरी पर कारोबार कर रहा है, जबकि बाकी सभी Sectoral Index में तेजी दिख रही है।

NIFTY SENSEX: also read- Salman Khan House Firing: अनुज थापा सुसाइड केस में उनके भाई अभिषेक थापा ने लगाया आरोप, कहा पुलिस ने क़ि हत्या…

उल्लेखनीय है कि 1 मई को मजदूर और महाराष्ट्र दिवस के अवसर पर शेयर बाजार बंद था। इससे पहले 30 अप्रैल को शेयर बाजार में गिरावट के साथ बंद हुआ था। Sensex 189 अंक की गिरावट के साथ 74,482 के स्तर पर बंद हुआ। वहीं, Nifty 38 अंक की गिरावट के साथ 22,604 के स्तर पर बंद हुआ था।

Related Articles

Back to top button