jammu news-चुनाव की घोषणा से पहले जम्मू-कश्मीर को पूर्ण राज्य का दर्जा बहाल करने की मांग

Demand to restore full statehood to Jammu and Kashmir before announcement of elections

jammu news-जम्मू-कश्मीर नेशनल कॉन्फ्रेंस के अतिरिक्त महासचिव और पूर्व मंत्री अजय कुमार सढोत्रा ​​ने शुक्रवार को भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर जम्मू-कश्मीर में जनविरोधी कदमों की श्रृंखला लागू करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि इससे यहां के निवासियों का जीवन दयनीय हो गया है। सढोत्रा ​​ने यह बात जम्मू उत्तर निर्वाचन क्षेत्र के जानीपुर में टाली मोड़ क्षेत्र में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कही। इस मौके पर उनके साथ जेकेएनसी सेंट्रल जोन के अध्यक्ष और पूर्व मंत्री बाबू रामपॉल, प्रांतीय संयुक्त सचिव अंकुश अबरोल मुख्य, जम्मू जिला अध्यक्ष ग्रामीण-ए रघुवीर सिंह मन्हास और अन्य मौजूद थे।
read also-Jaipur-एएसआई को थप्पड़ मारने वाली एयरलाइन कंपनी की महिला कर्मी को जमानत
सढोत्रा ​​ने केंद्र की भाजपा सरकार पर जम्मू-कश्मीर में लोगों की शिकायतों को दूर करने में पूरी तरह विफल रहने का आरोप लगाया तथा कहा कि बिजली, पानी के शुल्क में वृद्धि तथा संपत्ति कर लगाने के कारण यूटी सरकार के खिलाफ व्यापक आक्रोश है। लोग पहले से ही बेरोजगारी तथा महंगाई के कारण दयनीय जीवन जी रहे हैं लेकिन उन्हें राहत देने के बजाय सरकार शुल्क में वृद्धि कर रही है तथा लोगों की जेब से अधिकाधिक धन निकाल रही है।

उन्होंने उपस्थित लोगों को आश्वासन दिया कि एनसी सरकार निश्चित रूप से उन शुल्कों में कटौती करेगी तथा संपत्ति कर को समाप्त करेगी, ताकि लोगों का जीवन आसान हो सके। उन्होंने आगे कहा कि विधवा पेंशन बंद करने तथा पुनः पंजीकरण की प्रक्रिया को बहुत बोझिल बनाने के लिए यूटी सरकार की आलोचना होनी चाहिए क्योंकि इसके कारण गरीब विधवाओं को अनेक कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है तथा पेंशन पाने के लिए उन्हें दर-दर भटकना पड़ रहा है।

उन्होंने जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव कराने के मामले में केंद्र सरकार की मंशा पर भी उंगली उठाई। उन्होंने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार को अपनी बात रखनी चाहिए और जम्मू-कश्मीर में चुनाव कराने से पीछे नहीं हटना चाहिए। लेकिन चुनावों की घोषणा से पहले जम्मू-कश्मीर को पूर्ण राज्य का दर्जा बहाल किया जाना चाहिए अन्यथा चुनाव वहां के लोगों के लिए किसी काम के नहीं रहेंगे।

Related Articles

Back to top button