Bihar- विशेष राज्य के नाम पर सीएम नीतीश कुमार ने किया गुमराह किया : सुमन मल्लिक

Bihar- कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और प्रवक्ता सुमन कुमार मल्लिक ने केंद्र सरकार द्वारा बिहार को विशेष राज्य का दर्जा न देकर विशेष पैकेज़ देने की घोषणा पर सूबे के नीतीश सरकार को आड़े हाथों लिया। मल्लिक ने कहा कि लोकसभा चुनाव और ऐसे कई अनेक अवसरों पर बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलवाने के नाम पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य के मतदाताओं की भावनाओं से खेलने का काम किया।

उन्होंने कहा की बीजेपी के आला नेतृत्व ने हमेशा विशेष राज्य के मुद्दे पर अपनी नीति को स्पष्ट जाहिर किया और विशेष पैकेज़ की बात ही करते रहें।श्री मल्लिक ने विशेष पैकेज पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा की उन्हें यह शंका है की इस राशि का उपयोग राज्य सरकार सही दिशा में कर भी पायेगी। उन्होंने कहा की राज्य में आये दिन जिस तरह से अनेक पुल-पुलियों के गिरने की घटनायें हुई हैं, वो राज्य सरकार के निर्माण की गुणवत्ता पर प्रश्नचिन्ह पैदा करता हैं।

Bihar- alsso read-Chandigarh- अकाल तख्त साहिब पर पेश हुए सुखबीर बादल, जत्थेदार को दिया स्पष्टीकरण

उन्होंने कहा कि पूर्व से ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विशेष पैकेज़ नहीं बल्कि सिर्फ विशेष राज्य का दर्जा देने की बात करते रहे हैं। मल्लिक ने कहा की अब जबकि केंद्र की मोदी सरकार ने बजट में बिहार को विशेष राज्य का दर्जा न देकर विशेष पैकेज़ की घोषणा कर दिया तो यह नीतीश कुमार की नैतिक हार हैं। उन्होंने कहा की राज्य सरकार विशेष राज्य का दर्जा, विकास और बेरोजगारो को पारदर्शीपूर्ण अवसर देने के नाम पर सिर्फ गाल बजाने का काम करती रहती हैं

Related Articles

Back to top button